comscore
News

वोडाफोन यूजर्स ऐसे चेक करें अपना बैलेंस, डाटा और वैलिडिटी

स्मार्टफोन में वोडाफोन नेटवर्क का यूज करने वाले यूजर्स माई वोडाफोन ऐप से अपने अकाउंट की सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

vodafone

यूजर्स की संख्या के लिहाज से वोडाफोन भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। आइडिया के साथ मर्जर के बाद वोडाफोन पिछले साल देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनी थी। पिछले दिनों टेलीकॉम सेक्टर की कई कंपनियों ने अपने लाइफटाइम इनकमिंग वाली वैलिडिटी प्लान खत्म कर दिए। ऐसे में ग्राहकों को हर महीने इनकमिंग के लिए रिचार्ज करवाना पड़ता है।

इन दिनों यूजर्स लगभग दो या दो से अधिक नंबर रखते हैं और लंबी अवधि वाले प्लान में अक्सर हम भूल जाते हैं कि रीचार्ज करने की लास्ट डेट क्या है। ऐसे में हम वोडाफोन यूजर्स को बताएंगे कि वे अपने वोडाफोन नंबर की वैलिडिटी, बैलेंस और डाटा कैसे मालूम कर सकते है।

स्मार्टफोन में वोडाफोन की सर्विस लेने वाले यूजर्स माई वोडाफोन ऐप से अपने अकाउंट की आउटगोइंग, इनकमिंग वैलिडिटी, डाटा बैलेंस, बैलेंस जैसी जानकारी देख सकते हैं। माई वोडाफोन ऐप की होम पर यूजर्स उसके अकाउंट की सारी जानकारी देखने को मिलती है। इस अलावा यूजर्स मेन्यू में क्लिक कर अकाउंट डिटेल की पूरी जानकारी देख सकते हैं।

वोडाफोन यूजर्स और फीचर फोन में वोडाफोन नेटवर्क यूज करने वाले कंज्यूमर्स यूएसएसडी कोड के जरिए अपने अकाउंट में मौजूद बैलेंस, अकाउंट की आउटगोइंग वैलिडिटी और इनकमिंग वैलिडिटी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

वोडाफोन प्रीपेड यूजर्स के लिए USSD कोड:

इंटरनेट – *111​*1*3#
बैलेंस और वैलिडिटी – *111*2*1#
डाटा यूजज – *111*2*2#
रिचार्ड ऑफर्स – *111*1*7#

वोडाफोन पोस्टपेड यूजर्स के लिए USSD कोड:

ड्यू अमाउंट – *111#
डाटा यूजेज – *111*1*2#
रोमिंग पैक्स – *111*1*4#
वॉइस पैक्स – *111*1*5#

  • Published Date: March 1, 2019 3:44 PM IST