comscore
News

हम एक स्मार्टफोन ब्रांड से बढ़कर हैं: शाओमी

शाओमी इंडिया के प्रमुख (कैटेगरी और ऑनलाइन सेल्स) रघु रेड्डी ने इस बात की जानकारी दी।

  • Updated: October 2, 2018 7:56 PM IST
xiaomi-mi-logo-stock-bgr-2

केवल एक स्मार्टफोन ब्रांड की छवि को तोड़ने के लिए चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज श्याओमी ने अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए फिटनेस और हेल्थ, स्मार्ट होम, स्मार्ट ट्रैवल और अन्य श्रेणियों में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (एआई) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर नए उत्पाद उतारे हैं। प्रतिस्पर्धी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में सबसे ज्यादा बिकनेवाला ब्रांड बनने के बाद कंपनी की नजर अब देश के स्मार्ट होम श्रेणी पर है, जिसके तहत कंपनी ने एयर और वॉटर प्यूरिफायर, प्रोजेक्टर्स, सिक्युरिटी कैमरे, टेलीविजन्स और किचन इक्विपमेंट्स समेत अन्य उत्पाद उतारने जा रही है।

शाओमी इंडिया के प्रमुख (कैटेगरी और ऑनलाइन सेल्स) रघु रेड्डी ने आईएएनएस को बताया, “साल 2014 में हमने इस मिशन पर काम किया था कि हमें केवल एक और स्मार्टफोन कंपनी बनकर नहीं रहना है। स्मार्ट होम पोर्टफोलियो के अलावा अब हम गैर-तकनीकी श्रेणी के उत्पाद भी लांच करने वाले हैं, जिसमें लगेज, जूते, कपड़े और काफी कुछ शामिल हैं।”

श्याओमी इंडिया के उपाध्यक्ष और श्याओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन ने बताया, “‘मी पारिस्थितिकी तंत्र’ में अपनी सहयोगी कंपनियों के साथ श्याओमी दुनिया की सबसे बड़ी आईओटी प्लेटफार्म है।”

कंपनी ने कहा कि मी सोशल नेटवर्किं ग साइट्स और अपने एक्सपीरिएंस स्टोर पर यूजर्स से मिले फीडबैक के आधार पर भारतीय यूजर्स के लिए अपने उत्पादों को कस्टमाइज करना जारी रखेगी।

वर्तमान में कंपनी का चार ‘मी होम एक्सपीरिएंस स्टोर’ भारत में है, जो बेंगलुरू, चेन्नई, मुंबई और दिल्ली में है, जबकि कंपनी के 36 ‘मी होम’ स्टोर्स देश के विभिन्न शहरों में हैं।

  • Published Date: October 2, 2018 5:51 PM IST
  • Updated Date: October 2, 2018 7:56 PM IST