comscore
News

WhatsApp Beta एंड्रॉइड 2.19.9 में शामिल हुआ ग्रुप कॉल शॉर्टकट

एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप Beta की नई वर्जन नंबर 2.19.9 ग्रुप चैट के लिए एक डेडिकेटेड वीडियो कॉलिंग बटन लेकर आई है।

WhatsApp

व्हाट्सएप काफी लंबे समय से वन-ऑन-वन वीडियो/वॉइस कॉलिंग को सपोर्ट कर रहा है। पिछले साल सितंबर में कंपनी ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग फंगशन को पेश किया था। हालांकि यह वीडियो कॉलिंग फीचर एक स्टेप में नहीं होती है। इसके लिए पहले एक-एक करके यूजर्स को कॉल करनी होती है। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस फीचर को आसान बनाने वाली है।

एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप Beta की नई वर्जन नंबर 2.19.9 ग्रुप चैट के लिए एक डेडिकेटेड वीडियो कॉलिंग बटन लेकर आई है। इससे यूजर एक स्टेप में एक से ज्यादा यूजर्स को वीडियो कॉल कर सकता है।

इसमें स्लाइडिंग ट्रे को स्लाइड करते ही सभी यूजर्स की लिस्ट आ जाती है और आप उनमें से यूजर्स को चुन कर उन्हें एक साथ एक बार में कॉल कर सकते हैं। यह जानकारी WABetaInfo के ट्विट के जरिए मिली है। यह एक ट्विटर अकाउंट है जो WhatsApp के Beta वर्जन में मिलने वाले बदलावों को ट्रैक करता है। इसके अलावा इस नए बिल्ड में कुछ समस्याओं को भी फिक्स किया गया है।

आपको याद दिला दें कि हाल ही में एक खबर आई थी कि WhatsApp iOS 7 या इससे पुराने वर्जन, एंड्रॉइड 2.3.7 और नोकिया सीरीज 40 (S40) से सपोर्ट हटा रही है। इसका मतलब है कि नोकिया सीरीज 40 डिवाइस के यूजर्स अब नया व्हाट्सएप अकाउंट नहीं बना पाएंगे और इन डिवाइसों पर किसी भी समय वाट्सएप की कई फंगशनेलिटी बंद हो जाएंगी।

  • Published Date: January 16, 2019 4:25 PM IST