व्हाट्सएप बिजनेस के दुनिया भर में 50 लाख से ज्यादा सक्रिय यूजर्स हैं। कंपनी ने यह जानकारी दी और भारत में परिचालन के एक साल पूरा होने पर नए वेब और डेस्कटॉप फीचर्स लॉन्च किए। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल व्यवसायों द्वारा ग्राहकों की मदद करने, अपने व्यापार को बढ़ाने और दुनिया भर में अपने समुदाय की सेवा करने के लिए किया जाता है।
कंपनी ने एक बयान में कहा, “हम उत्साहित हैं, क्योंकि हमने लाखों व्यवसायों को फलने-फूलने में मदद की है। उदाहरण के लिए भारत में बेंगलुरू की आईवेयर ब्रांड ग्लासिक ने कहा है कि उसकी नई बिक्री का 30 फीसदी व्हाट्सएप बिजनेस से प्राप्त होता है।” Also Read - WhatsApp पर बदल जाएगा वॉइस मैसेजिंग का अंदाज, आया नया फीचर
नए डेस्कटॉप और वेब फीचर्स में सामान्य प्रश्नों का त्वरित उत्तर शामिल है, जो अक्सर पूछे जाते हैं। कंपनी ने कहा, “अपने कीबोर्ड पर डैश सेलेक्ट करके त्वरित उत्तर दिया जा सकता है।” अन्य दो फीचर्स में लेबल्स और चैट लिस्ट फिल्टरिंग शामिल है। लेबल्स से यूजर्स अपने संपर्को और चैट को लेबल लगाकर व्यवस्थित कर सकते हैं, ताकि उन्हें दुबारा आसानी से खोजा जा सके। वहीं, चैट लिस्ट फिल्टरिंग से चैट्स को अनरीड मैसेज, ग्रुप्स या ब्रॉडकास्ट लिस्ट के हिसाब से क्रमबद्ध करके फिल्टर कर प्रबंधित किया जा सकता है। Also Read - How To Use WhatsApp Mute Video: व्हाट्सऐप में आया कमाल का वीडियो फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल
Also Read - Telegram मेंं जुड़े WhatsApp वाले कई फीचर्स, चैटिंग (Chatting) का बदलेगा अंदाज