comscore
News

व्हाट्सएप बिजनेस के दुनिया भर में हैं 50 लाख एक्टिव यूजर्स

कंपनी ने यह जानकारी खुद दी है।

  • Published: January 27, 2019 7:15 PM IST
WhatsApp

व्हाट्सएप बिजनेस के दुनिया भर में 50 लाख से ज्यादा सक्रिय यूजर्स हैं। कंपनी ने यह जानकारी दी और भारत में परिचालन के एक साल पूरा होने पर नए वेब और डेस्कटॉप फीचर्स लॉन्च किए। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल व्यवसायों द्वारा ग्राहकों की मदद करने, अपने व्यापार को बढ़ाने और दुनिया भर में अपने समुदाय की सेवा करने के लिए किया जाता है।
कंपनी ने एक बयान में कहा, “हम उत्साहित हैं, क्योंकि हमने लाखों व्यवसायों को फलने-फूलने में मदद की है। उदाहरण के लिए भारत में बेंगलुरू की आईवेयर ब्रांड ग्लासिक ने कहा है कि उसकी नई बिक्री का 30 फीसदी व्हाट्सएप  बिजनेस से प्राप्त होता है।”

नए डेस्कटॉप और वेब फीचर्स में सामान्य प्रश्नों का त्वरित उत्तर शामिल है, जो अक्सर पूछे जाते हैं। कंपनी ने कहा, “अपने कीबोर्ड पर डैश सेलेक्ट करके त्वरित उत्तर दिया जा सकता है।” अन्य दो फीचर्स में लेबल्स और चैट लिस्ट फिल्टरिंग शामिल है। लेबल्स से यूजर्स अपने संपर्को और चैट को लेबल लगाकर व्यवस्थित कर सकते हैं, ताकि उन्हें दुबारा आसानी से खोजा जा सके। वहीं, चैट लिस्ट फिल्टरिंग से चैट्स को अनरीड मैसेज, ग्रुप्स या ब्रॉडकास्ट लिस्ट के हिसाब से क्रमबद्ध करके फिल्टर कर प्रबंधित किया जा सकता है।

  • Published Date: January 27, 2019 7:15 PM IST