comscore
News

WhatsApp जल्द ही अपडेट के जरिए रिलीज कर सकता है स्टीकर सर्च फीचर

इसमें आप कस्टम स्टीकर्स को खुद से बना भी सकते हैं।

WhatsApp Diwali Sticker Pack preview

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड, iOS और वेब प्लेटफॉर्म के लिए अक्टूबर 2018 के आखिर में स्टीकर सपोर्ट देना शुरू कर दिया था। फीचर के लॉन्च के बाद से ही गूगल प्ले स्टोर स्टीकर पैक्स से भर गया था। इसलिए कंपनी यूजर के एक्सपीरिएंस को और आसान बनाने के लिए व्हाट्सएप में स्टीकर अॉप्शन जोड़ने का प्लान कर रहा है।

WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सएप के लेटेस्ट beta बिल्ड से इस फीचर के जल्द ही आने का अंदाजा लगाया जा सकता है। यह अॉप्शन होना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि स्टीकर्स बहुत बड़ी सख्यां में होते है और यहीं वजह है कि व्हाट्सएप emoji और GIF के लिए भी सर्च अॉप्शन देता है।

जिन लोगों को यह स्टीकर अॉप्शन मिलना बाकी है, उन्हें बता दें कि आपका फोन इन स्टीकर पैक्स को अलग एेप की तरह इंस्टॉल करेगा। यह पैक्स व्हाट्सएप के अंदर जुड़े नहीं आएंगे। फिलहाल कंपनी ने स्टीकर पैक्स को व्हाट्सएप अकाउंट से जोड़ने पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है, यूजर जितना मन करे उतने स्टीकर पैक को जोड़ सकते हैं।

इसके अलावा आप कस्टम स्टीकर्स को खुद से बना भी सकते हैं। यहां तक की यूजर पूरे स्टीकर पैक को भी खुद से बना सकता है। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि स्टीकर सर्च फीचर को अॉफिशियली कब लॉन्च किया जाएगा, लेकिन एेसा माना जा रहा है कि यह जल्द ही अपडेट के जरिए रोल-आउट कर दिया जाएगा।

  • Published Date: November 13, 2018 1:02 PM IST