comscore
News

WhatsApp Beta ऐप से हटाया गया डार्क मोड, जाने क्यों?

WhatsApp से पहले हम Dark Mode को Google Chrome, Facebook Messenger, Youtube, Telegram, Twitter और कुछ अन्य ऐप्स में देख चुके हैं।

whatsapp-ios

WhatsApp पर काफी समय से डार्क मोड का इंतजार किया जा रहा है। यह ऐसा फीचर है जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। काफी समय से कंपनी इस फीचर को WhatsApp Beta ऐप में टेस्ट कर रही है और WhatsApp Beta में मौजूद इस फीचर को कई अपडेट भी मिल चुकी है। हालांकि अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिससे इस फीचर का WhatsApp में शामिल होने का बेसब्री से इंतजार करने वाले यूजर्स निराश हो सकते हैं।

WABetaInfo ने एक ट्वीट के जरिए बताया है कि यह फीचर अब एंड्रॉइड के लिए डेवलप की गई WhatsApp Beta टेस्टिंग ऐप से हटा दिया गया है। ट्वीट के मुताबिक, ‘इस डार्क मोड फीचर को एंड्रॉइड WhatsApp Beta टेस्टिंग ऐप से हटा दिया गया है।’ ऐसा हो सकता है कि अब यह फीचर नॉर्मल WhatsApp ऐप में ना दिया जाए।

हम पहले ही इस मोड को गूगल क्रोम, फेसबुक मैसेंजर, यूट्यूब, टेलीग्राम, ट्विटर और दूसरे कई ऐप्स में देख चुके हैं। इसके अलावा गूगल ने भी अपने लेटेस्ट एंड्रॉइड Q OS के लिए सिस्टम वाइड डार्क थीम दी है। यहां तक की OnePlus भी अपने OxygenOS में सिस्टम-वाइड डार्क मोड देता है। इस फीचर के आने से OLED डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन में बैटरी की खपत भी बचाई जा सकती है। इसके अलावा यूजर्स की आंखों पर भी कम स्ट्रेस पड़ता है।

इस खबर को लेकर TimesNow की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐसा हो सकता है कि WhatsApp इस फीचर में बग्स और कुछ सिस्टम लेवल की समस्याओं के आने की वजह से इस फीचर को दोबारा सही ढ़ंग से बनाने की कोशिश कर रहा हो। इसके अलावा हम जानते हैं कि एंड्रॉइड 9 पाई भी सिस्टम-वाइड डार्क मोड ऑप्शन के साथ आता है। ऐसे में यह संभव है कि WhatsApp भी अपना खुद का डार्क मोड लाने के इस प्लान को ड्रॉप कर रहा होगा।

  • Published Date: May 2, 2019 2:43 PM IST