comscore WhatsApp Dark Mode डेस्कटॉप पर कर सकेंगे इस्तेमाल | BGR India Hindi
News

WhatsApp Dark Mode: मोबाइल पर ही नहीं डेस्कटॉप पर इस्तेमाल कर सकेंगे व्हाट्सएप का डार्क मोड!

WhatsApp पर जल्द ही डार्क मोड आऩे वाला है। ये फीचर मोबाइल के साथ साथ जल्द ही डेस्कटॉप पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। जानिए कैसे काम करता है व्हाट्सएप का ये फीचर।

WhatsApp Web Dark Mode

व्हाट्सएप पर डार्क थीम (WhatsApp Dark Mode) का सपोर्ट बीटा फेस में आ चुका है, लेकिन अभी तक ये फीचर सभी यूजर्स को नहीं मिला है। अब कंपनी नए व्हाट्सएप डार्क थीम फीचर पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप अपने वेब प्लेटफॉर्म के लिए नए डार्क थीम फीचर पर काम कर रही है। स्मार्टफोन पर डार्क थीम हाल में जारी हुआ है। एंड्रॉयड यूजर्स को ये फीचर बीटा वर्जन 2.20.12 पर मिलेगा, जबकि आईओएस यूजर्स को बीटा वर्जन 2.20.30.25 पर मिलेगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक सभी यूजर्स के लिए जल्द ही व्हाट्सएप का डार्क मोड जारी हो सकता है।


WhatsApp Dark Mode की खास बातें

इस डार्क मोड के साथ ही कंपनी जल्द ही नए डार्क मोड फीचर भी जारी कर सकती है। कंपनी डार्क मोड फीचर को अन्य प्लेटफॉर्म पर लेकर जा रही है। व्हाट्सएप अपने डेस्कटॉप एप और डेस्कटॉप वर्जन दोनों के लिए डार्क मोड फीचर पर काम कर रही है। यदि आपने बीटा वर्जन के लिे साइन अप किया हुआ है, तो आप अभी भी व्हाट्सएप डार्क मोड फीचर का लाभ उठा सकते हैं।

ध्यान रहे कि व्हाट्सएप का डार्क मोड फीचर अभी तक सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। कंपनी स्टेबल और बग फ्री एक्सपीरियंस के लिए इस फीचर पर काम कर रही है। व्हाट्सएप वेब पर डार्क मोड एप के लगभग हर सेक्शन में नजर आता है। कंपनी ने डार्क थीम को टेक्स्ट, ईमोजी आदि भाग में अप्लाई किया है। इस फीचर को विकसित कर रही टीम को अभी यूआई को और बेहतर करने की आवश्यकता है।

ये फीचर अभी उपलब्ध नहीं है, लेकिन भविष्य में देखने को मिल सकता है। इस फीचर को जारी करने के वक्त व्हाट्सएप इसे एक्टिव करने के लिए बटन दे सकती है। अभी इस फीचर को जारी होने की तारीख को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है। कंपनी इस फीचर की लॉन्चिंग से पहले व्हाट्सएप मोबाइल वर्जन पर डार्क मोड जारी करेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 25, 2020 7:16 PM IST