comscore WhatsApp लेकर आ रही है Disappearing Messages फीचर
News

WhatsApp लेकर आ रही है Disappearing Messages फीचर, गायब हो जाएंगे आपके भेजे मैसेज

फेसबुक अधिकृत व्हाट्सएप ने हाल में ही लंबे इंतजार के बाद व्हाट्सएप डार्क मोड फीचर रिलीज किया है। अब एप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो बेहद खास है। दरअसल, व्हाट्सएप Disappearing Messages पर काम कर रहा है, जो भेजे जाने के कुछ वक्त बाद ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगा।

WhatsApp

(Photo credit: Pixabay)


फेसबुक अधिकृत व्हाट्सएप (WhatsApp) ने हाल में ही लंबे इंतजार के बाद व्हाट्सएप डार्क मोड (WhatsApp Dark Mode) फीचर रिलीज किया है। अब एप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो बेहद खास है। दरअसल, व्हाट्सएप Disappearing Messages पर काम कर रहा है, जो भेजे जाने के कुछ वक्त बाद ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगा। ये फीचर डिफॉल्ट रूप से डिबेल रहेगा और इसे इस्तेमाल करने के लिए ऑन करना होगा। व्हाट्सएप (WhatsApp) के इस फीचर को बीटा फेस में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।


यह फीचर दो एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.83 और 2.20.84 में स्पॉट किया गया है। ये फीचर व्हाट्सएप की प्राइवेट चैट में स्पॉट किया गया है, जिसमें यूजर्स एक्पायर पीरियड तय कर सकते हैं। यूजर्स को एक घंटा, एक दिन, एक वीक, एक महीने और एक साल का वक्त मिलता है, जिसके बाद ये मैसेज खुद ब खुद डिलीट हो जाएंगे। इस फीचर को सबसे पहले व्हाट्सएप (WhatsApp) फीचर्स पर नजर रखने वाली WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है। जैसा कि पहले ही बताया गया है, ये फीचर डिफॉल्ट रूप से डिसेबल है और फिलहाल इसे यूजर्स द्वारा एक्सेस नहीं किया जा सकता है।

WhatsApp का नया फीचर कैसा होगा

हाल में आई एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर शुरुआत में सिर्फ ग्रुप चैट के लिए उपलब्ध होगा और इसे सिर्फ ग्रुप एडमिन द्वारा इनेबल किया जा सकता है। एक बार इनेबल होने के बाद इसके Contact Info या Group Settings में देखा जा सकता है। जारी होने के बाद ये फीचर ऑन ऑफ टोगल के साथ मिल सकता है। यूजर्स इन मैसेज के लिए एक घंटे, एक दिन, एक हफ्ते, एक महीने और एक साल का वक्त चुन सकते हैं। जिसके बाद ये मैसेज डिलीट हो जाएगा।

बता दें कि हाल में ही व्हाट्सएप (WhatsApp) ने डार्क मोड फीचर जारी किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स व्हाट्सएप (WhatsApp) एप का डार्क मोड ऑन कर सकते हैं। यह फीचर एंड्रॉयड 9 और आईओएस 13 व उससे ऊपर काम करेगा। एंड्रॉयड 10 और आईओएस 13 यूजर्स सिस्टम सेटिंग से इस फीचर को ऑन कर सकते हैं। जबकि एंड्रॉयड 9 यूजर्स को WhatsApp Settings > Chats > Theme > select ‘Dark’ इस तरह से डार्क मोड ऑन करना होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 16, 2020 1:14 PM IST