comscore इस बदलाव के साथ और आसान होगा व्हाट्सएप पर वीडियो और वॉयस कॉल करना | BGR India
News

इस बदलाव के साथ और आसान होगा व्हाट्सएप पर वीडियो और वॉयस कॉल करना

व्हाट्सएप एंड्राइड बीटा ऐप के इंटरफेस में बड़ा बदलाव किया गया है।

whatsapp-android-stock

व्हट्सएप ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसके जरिए यूजर्स अपने स्टेटस में टेक्स्ट की जगह अब फोटो, वीडियोज या GIF को अपलोड कर सकते हैं। वहीं, कल हमने आपको जानकारी दी थी कि व्हाट्सएप कमर्शियल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है। अब इंस्टेट मैसेजिंग ऐप ने अपने बीटा ऐप के यूजर इंटरफेस में कुछ नए बदलाव किए हैं। व्हाट्सएप एंड्राइड बीटा ऐप में यूजर्स वीडियो कॉल के लिए एक नया बटन दिया गया है। इसके अलावा अटैचमैंट शेयर करने वाले आइकन की भी जगह ऐप में बदल दी गई है। Also Read - WhatsApp Payments को मिल रहा तगड़ा बूस्ट, कैशबैक स्कीम के जरिए लाखों में पहुंचे ट्रांजेक्शन

Also Read - Google ने 'सुरीले' अंदाज में भेजा संदेश, Apple से कहा- iPhone पर शुरू करो यह 'फीचर'

इस नए बदलाव को व्हाट्सएप के एंड्राइड बीटा वर्जन 2.17.39 पर उपलब्ध कराया गया है। इस अपडेट से पहले किसी डॉक्यूमेंट, लोकेशन, कॉन्टेक्ट या कोई मीडिया फाइल भेजने के लिए स्क्रीन के ऊपर ‘क्लिप’ के ऑप्शन पर सिलेक्ट करके भेजने होते थे। लेकिन, इस अपडेट के बाद यूजर्स किसी चैट में कोई भी बटन नीचे दिए आइकन पर क्लिक कर ही साझा कर सकते हैं। Also Read - Telegram Premium सर्विस लॉन्च, WhatsApp के मुकाबले मिलेंगे कई बेहतर फीचर्स

इसे भी देखें: लावा 14 मार्च को लॉन्च करेगा दो नए स्मार्टफोन Z25 और Z10, जानें इनके बारे में सब-कुछ

whatsapp-beta-call-and-video

अटैचमैंट, कैमरा और वॉयस मैसेज भेजने के आइकन अब एक साथ नीचे की तरफ ही स्क्रीन पर हैं। इसके अलावा अटैचमैंट पर क्लिक करने से ओवरले भी स्क्रीन पर नीचे ही दिख रहा है। इसके साथ ही यूजर्स को अब ऊपर की ओर वीडियो कॉल और वॉयस कॉल के लिए अलग से दो ऑप्शन दिखाई देंगे।

इसे भी देखें: वनप्लस के ‘Best Smartphone Contest’ में अमिताभ बच्चन से मिलने का मौका

whatsapp-attachment-icon

इस बदलाव को फिलहाल केवल व्हाट्सएप बीटा एप पर ही अपडेट किया जा सकता है। अगर अब तक आपने बीटा प्रोग्राम के लिए रजिस्टर नहीं किया है तो इस लिंक पर जाकर आप अपने गूगल अकाउंट को साइन-इन कर इसके लिए रजिस्टर कर सकते हैं। इसके साथ ही आप मैनुअली जाकर एपीके मिरर फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे भी देखें: गियर वीआर के लिए फेसबुक 360 एप लॉन्च, ऐसे देखें 360-डिग्री में फोटो और वीडियो

अगर हाल ही में हुए व्हट्सएप पर हुए बदलाव की बात करें तो व्हाट्सएप ने हाल ही में एक नए स्टेटस टैब के साथ बड़ा बदलाव किया था। जिसके बाद व्हाट्सएप स्टेटस में स्नैपचेट के स्टोरीज फीचर की तरह ही छोटे वीडियो का इस्तमाल भी कर सकते हैं। यूजर अपने स्टेटस के तौर पर तस्वीरें, वीडियो और जिफ लगा सकते हैं। इतना ही नहीं स्टेटस को अपडेट करने के 24 घंटे बाद यह स्टेटस अपने आप गायब हो जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 10, 2017 1:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:50 PM IST



new arrivals in india