comscore अब आपकी मर्जी के बिना WhatsApp ग्रुप में नहीं होगी एंट्री, स्पॉट हुआ नया फीचर | BGR India
News

अब आपकी मर्जी के बिना WhatsApp ग्रुप में नहीं होगी एंट्री, स्पॉट हुआ नया फीचर

फीचर एंड्रॉइड Beta वर्जन 2.19.55 पर देखा गया है।

whatsapp-stock

WhatsApp अपने यूजर्स के एक्पीरिएंस और बेहतर बनाने के लिए ऐप में हर महीने iOS और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है। WhatsApp सिंपल UI और आसान यूजर एक्सपीरिएंस के लिए सभी मैसेजिंग ऐप्स के बीच एकदम अलग दिखाई देता है। ऐप दुनिया भर में काफी पॉप्यूलर है। आज के समय में यह ऐप लगभग हर यूजर के स्मार्टफोन में इंस्टॉल है।

आज एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसमें जल्द ही एक नया एडवांस सर्च फीचर जोड़ने वाली है और अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट आई है जिसके मुताबिक, कंपनी ने खुलासा किया है कि अब इसमें ग्रुप इनवीटेशन जोड़ा जा रहा है। फीचर एंड्रॉइड Beta वर्जन 2.19.55 पर देखा गया है। Wabetainfo के अनुसार, “WhatsApp आने वाली अपडेट में इस फीचर को और ज्यादा बेहतर करने के लिए इस फीचर पर काम कर रहा है।”

हाल ही में ऐसी खबर आई थी कि ग्रुप इनविटेशन फीचर को आने वाली iOS beta अपडेट मे जोड़ा जाएगा। अब ऊपर बताए गए सोर्स के मुताबिक, फीचर जल्द ही एंड्रॉइड डिवाइस के लिए रिलीज किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसके डेवलपमेंट और रिलीज के टाइमलाइन की कोई ऑफिशियल कंफर्मेशन नहीं दी है।

सोर्स का कहना है कि “फीचर को रिलीज होने में फिलहाल थोड़ा समय लग सकता है, क्योंकि व्हाट्सएप पहले यह सुनिश्चित कर लेना चाहता है कि इस फीचर में किसी प्रकार के बग (समस्या) ना हो।” फिलहाल आपको ग्रुप में कोई भी आपकी इजाजत के बिना आपको जोड़ सकता है। लेकिन आने वाला ग्रुप इनविटेशन फीचर किसी भी ग्रुप एडमिन को आपकी इजाजत के बगैर आपको ग्रुप में जोड़ने नहीं देगा।

  • Published Date: February 27, 2019 4:40 PM IST