comscore WhatsApp ने Beta यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया अपडेट | BGR Hindi
News

WhatsApp ने Beta यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया अपडेट, यूजर्स को मिलेंगे ये बेनिफिट

WhatsApp ने एंड्रॉइन बीटा यूजर्स के लिए नया अपडेट रोल आउट किया है। इस अपडेट के बाद यूजर्सकिसी इमेज को सेंट करने से पहले ये देख पाएंगे कि वे किस-किस यूजर्स को इमेज सेंट कर रहे हैं।

whatsapp-ios

पॉपुलर मैसेंजर एप WhatsApp ने एंड्रॉइड Beta यूजर्स के लिए नया अपडेट रोल आउट किया है। WhatsApp ने इस लेटेस्ट अपडेट v2.19.173 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो कि व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट है। इस नए अपडेट के बाद यूजर्स अपने व्हाट्सएप कॉन्टेक्ट और ग्रुप में उन लोगों के नामों की लिस्ट देख पाएंगे जिन्हें वे फोटो या वीडियो शेयर कर रहे हैं। यानी ये फीचर एक डबल चैक की तरह काम करेगा। इस फीचर के बाद यूजर्स के देख पाएंगे की वे किस-किस को फोटो या वीडियो सेंट कर रहे हैं। ये फीचर फोन के कॉन्टेक्ट और ग्रुप दोनों में काम करता है।

फिलहाल व्हाट्सऐप का ये फीचर सिर्फ Beta यूजर्स के लिए मौजूद है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि WhatsApp जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जल्द से जल्द रोल आउट करेगा। फिलहाल ये कन्फर्म नहीं है कि iPhone यूजर्स के लिए इस फीचर को कब तक रोल आउट किया जाएगा।  व्हाट्सएप ने वन निफ्टी फीचर लॉन्च किया है जो यूजर्स को whatsApp App पर कॉन्टिनुएस ऑडियो मैसेज प्लेबैक की सुविधा देता है। इस फीचर के बाद यूजर्स के पास आए हुए वॉइस मैसेज एक के बाद एक प्ले होने लगेंगे।

WhatsApp इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए पहले ही लॉन्च कर चुका है। इसके साथ ही WhatsApp Beta के कुछ नए फीचर भी स्पॉट किये गए हैं जिसमें यूजर्स अपने WhatsApp Status को फेसबुक पर स्टोरी की तरह शेयर कर सकते हैं। इसके साथ ही प्रोफाइल सेक्शन में यूजर्स को डेडिकेटेड QR कोड बटन भी जल्द दिया जाएगा।

व्हॉट्सएप पर कॉन्टिनुएस वॉइस मैसेज प्लेबैक फीचर अब स्टेबल व्हॉट्सएप की ऐप पर मौजूद है। व्हॉट्सएप यूजर Google Play Store पर जाकर अपनी व्हॉट्सएप को अपडेट कर इस फीचर की सर्विस ले सकते हैं। अगर आपके प्ले स्टोर पर आपको व्हाट्सएप अपडेट करने का ऑप्शन अभी तक नहीं आया है कि आप व्हॉट्सएप की APK फाइल डाउनलोट कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को WhatsApp (v2.19.150) को APK Mirror से डाउनलोड करना होगा।

  • Published Date: June 17, 2019 12:28 PM IST