comscore व्हाट्सएप वेब में भी आया ये खास फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल | BGR India
News

व्हाट्सएप वेब में भी आया ये खास फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

पिक्चर इन पिक्चर मोड को वेब वर्जन के लिए भी पेश कर दिया गया है।

WhatsApp

व्हाट्सएप डेवलपर्स ने कुछ दिनों पहले अलग-अलग मोबाइल प्लेटफॉर्म पर अपने ऐप के लिए पिक्चर इन पिक्चर मोड को जारी किया था, और अब इसके बाद यह फीचर वेब वर्जन के लिए भी रिलीज कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को अभी version 0.3.2041 वेब के लिए दिया गया है। यह नया वर्जन कई सिक्योरिटी फिक्सेज के साथ आता है। इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स चैट के साथ ही उस विंडो में किसी भी वीडियो को क्लिक करके प्ले कर सकते हैं। वीडियो क्लिक करते समय आप चैट को कंटीन्यू भी कर सकते हैं।
पिक्चर इन पिक्चर मोड में यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक के किसी भी वीडियो को चैट के साथ ओपन किया जा सकता है। आपको चैट विंडो से बाहर आने की जरूरत नहीं है।

strong>

</strong&gt

इस फीचर के जरिए आपकी ऐप में ही एक वीडियो विंडो खुल जाएगी, जिसमें आप चैट के दौरा वीडियो को भी दे सकते हैं। व्हाट्सएप लगातार यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए नए चीजों पर काम कर रहा है और यह भी उसी स्ट्रैटजी का हिस्सा हैं।  हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया था। ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर को कंपनी ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया है। इससे पहले यह आईफोन यूजर्स के लिए था।

व्हाट्सएप beta 2.18.300 एंड्रॉइड ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अब सिर्फ स्वाइप की मदद से किसी भी मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए आपको किसी एक मैसेज को दाई तरफ स्वाइप करना होगा, जिसके बाद व्हाट्सएप अपने आप ही मैसेज भेज देगा। पहले आपको किसी खास मैसेज का जवाब भेजने के लिए उस मैसेज को टैप करके थोड़ी देर के लिए होल्ड करना पड़ता था। इसके बाद टॉप बार से रिप्लाई विकल्प को चुनना होता था।

 

  • Published Date: January 28, 2019 11:55 AM IST