comscore व्हाट्सएप लीक मामला: आगे जांच कर रहा है बाजार नियामक सेबी | BGR India
News

व्हाट्सएप लीक मामला: आगे जांच कर रहा है बाजार नियामक सेबी

सेबी द्वारा शुरुआती आदेश जारी किए जाने के तुरंत बाद चार कंपनियों ने कहा कि वे नियामक के निर्देशों का पालन करेंगी।

  • Updated: February 15, 2022 5:11 PM IST
WhatsApp Pixabay feat


बाजार नियामक सेबी को सोशल मीडिया मंच व्हाट्सएप के जरिए कीमत संवेदी सूचनाएं लीक करने के मामले में अब तक चार रपट मिली हैं। नियामक इस मामले में आगे जांच कर रहा है। Also Read - WhatsApp पर अवतार फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट, चैट होगी पहले से ज्यादा मजेदार

Also Read - Whatsapp iOS यूजर्स को मिला नया फीचर, अब चैट में दिखनी शुरू हुईं ग्रुप मेंबर्स की प्रोफाइल फोटो

सेबी के अध्यक्ष अजय त्यागी ने यह जानकारी दी। उन्होंने यहां सेबी बोर्ड की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा ,‘ हमें चार रपट मिली हैं। ’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनियों को अपने स्तर पर जांच करने को कहा गया था। नियामक इन रपटों का अध्ययन कर रहा है और आगे जांच कर रहा है। Also Read - Whatsapp में आ रहे ढेरों नए इमोजी, चैटिंग होगी मजेदार

उन्होंने कहा कि इस मामले में नियामक जरूरी कदम उठाएगा। सेबी द्वारा शुरुआती आदेश जारी किए जाने के तुरंत बाद चार कंपनियों ने कहा कि वे नियामक के निर्देशों का पालन करेंगी।

इस मामले में लगभग एक दर्जन फर्म सेबी के जांच दायरे में हैं। सेबी ने इस मामले में एचडीएफसी बैंक , टाटा मोटर्स , एक्सिस बैंक व बाटा इंडिया के खिलाफ शुरुआती आदेश जारी किए थे। इन कंपनियों से विभागीय जांच कर नियामक को रपट देने को कहा गया था।

  • Published Date: June 23, 2018 6:56 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:11 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.