comscore WhatsApp New Feature:व्हाट्सएप पर आने वाला है नया फीचर | BGR India Hindi
News

WhatsApp पर आने वाला है नया सिक्योरिटी फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

व्हाट्सएप नए फीचर (WhatsApp New Feature) पर काम कर रहा है, जो एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इस फीचर की मदद से ज्याद व्हाट्सएप पहले से ज्यादा सिक्योर हो जाएगा।

WhatsApp

व्हाट्सएप नए फीचर (WhatsApp New Feature) पर काम कर रहा है, जो एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक अधिकृत व्हाट्सएप, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए और भी ज्यादा सिक्योर होने वाला है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ये एप नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जो इसे पहले ज्यादा सुरक्षित बना देगी। रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉयड ओएस के लिए एप का वर्जन 2.20.66 एक नए सिक्योरिटी फीचर के साथ आएगा, जिसका नाम प्रोटेक्ट बैकअप होगा।


कैसे काम करेगा WhatsApp New Feature

ये फीचर अभी विकसित किया जा रहा है और फिलहाल ये यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि ये फीचर कब तक उपलब्ध होगा। इस फीचर की बात करें तो प्रोटेक्ट बैकअप फीचर यूजर्स के चैट बैकअप को प्रोटेक्ट करेगा, जिसे गूगल ड्राइव में सेव किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर यूजर्स को चैट बैकअप को एंक्रिप्ट करने की सुविधा प्रदान करेगा। वह पासवर्ड की मदद से इसे लॉक कर सकते हैं, जिससे कोई और उनके कंटेंट को नहीं देख सकेगा।

यदि कोई यूजर्स अपना पासवर्ड भूल जाता है तो वह अपनी चैट हिस्ट्री को रिस्टोर नहीं कर पाएगा। हालांकि यूजर्स के पास इस फीचर को इस्तेमाल करने या ना करने का कंट्रोल होगा। यानी वह अपनी मर्जी के हिसाब से इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त एक अन्य रिपोर्ट में ऐसी जानकारी सामने आई थी कि एंड्रॉयड वर्जन पर कंपनी सॉलिड कलर विकल्प भी लेकर आ रही है, जो डार्क थीम के लिए होगी।

इस फीचर की मदद से उपभोक्ताओं व्हाट्सएप के लाइट बैकग्राउंड को अन्य रंग के बैकग्राउंड में बदल सकते हैं। इसके वॉलपेपर का विकल्प भी मिलेगा। व्हाट्सएप यूजर्स इस फीचर की मदद से विभिन्न रंगों में अपनी बैकग्राउंड को चेंग कर लेंगे। इसमें उन्हें पर्पल, मरून, ब्राउन, ब्लू और ऑलिव के साथ ब्लैक कलर का विकल्प मिलेगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले सेटिंग में जाना होगा। वहां उन्हें चैट का विकल्प मिलेगा, जिसके बाद वह वॉलपेपर पर जा सकते हैं, जहां उन्हें सॉलिड कलर का विकल्प मिलेगा। यहां यूजर्स अपनी मर्जी से वॉलपेपर सलेक्ट कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 3, 2020 3:18 PM IST