comscore इन डिवाइसों पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप | BGR India
News

इन डिवाइसों पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप

नोकिया सीरीज 40 डिवाइस के यूजर्स अब नया व्हाट्सएप खाता नहीं बना पाएंगे और इन डिवाइसों पर किसी भी समय वाट्स एप की कई प्रणालियां बंद हो जाएंगी।

  • Published: January 2, 2019 10:07 AM IST
whatsapp-ios

फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सएप पुराने डिवाइसों और ऑपरेटिंग सिस्टम्स (ओएस) के लिए सपोर्ट समय-समय पर हटाती रहती है और अब यह आईओएस 7 या पुराने संस्करणों, एंड्रायड 2.3.7 और नोकिया सीरीज 40 (एस40) से सपोर्ट हटा रही है।
इसका मतलब है कि नोकिया सीरीज 40 डिवाइस के यूजर्स अब नया व्हाट्सएप खाता नहीं बना पाएंगे और इन डिवाइसों पर किसी भी समय वाट्स एप की कई प्रणालियां बंद हो जाएंगी।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “जब हमने साल 2009 में व्हाट्सएप शुरू किया था। तो लोग ऐसे मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते थे, जो आज से बिल्कुल अलग थे। तब एप्पल स्टोर कुछ ही महीने पुराना था और उस समय बिकने वाले 70 फीसदी स्मार्टफोन्स में ब्लैकबेरी या नोकिया के ऑपरेटिंग सिस्टम्स होते थे।”

कंपनी ने कहा, “आज बिकनेवाले 99.5 फीसदी हैंडसेट्स में गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम होते हैं, जो कि तब 25 फीसदी से भी कम डिवाइसों में होते थे।” डिज्नीटेड के मुताबिक, कंपनी द्वारा सपोर्ट वापस लेने के बावजूद लोग वाट्स एप का इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि कुछ फीचर्स काम नहीं करेंगे। इनमें नोकिया के आशा सीरीज के फोन शामिल हैं।

  • Published Date: January 2, 2019 10:07 AM IST