comscore WhatsApp से चैटिंग के साथ कर पाएंगे पेमेंट, WhatsApp Pay जल्द होगा लॉन्च | BGR India
News

WhatsApp से चैटिंग के साथ कर पाएंगे पेमेंट, WhatsApp Pay जल्द होगा लॉन्च

कंपनी ने बताया कि भारत में करीब 10 लाख यूजर्स WhatsApp Pay का बीटा वर्जन यूज कर रहे हैं।

  • Published: April 28, 2019 2:04 PM IST
WhatsApp logo photo 805px

भारत में डिजिटल भुगतान के विकास से फेसबुक उत्साहित है और वाट्सएप पे जल्द लांच करने के लिए सक्रियता से काम कर रही है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने यह बातें कही।बुधवार देर रात विश्लेषकों से बात करते हुए जकरबर्ग ने कहा कि कंपनी ने पेमेंट्स का निर्माण वैश्विक बाजार के लिए कर रही है।

उन्होंने कहा, “हम भारत में फिलहाल इसका परीक्षण कर रहे हैं। हम इसे एक साथ कई अन्य देशों में लांच करने की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि फिलहाल में इसकी समय सीमा नहीं बता सकता, लेकिन यह ऐसा कुछ है जिस पर हम सक्रियता से काम कर रहे हैं।” ूवाट्सएप पे भारत की स्थानीय स्तर पर डेटा को स्टोर करने की मांग के कारण लांच नहीं हो पा रहा है, जबकि पिछले साल 10 लाख यूजर्स के साथ इसका सफल बीटा परीक्षण किया गया था।

जकरबर्ग ने कहा, “इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आप शॉपिंग करते हो, आपके पास मार्केटप्लेस है और इस पर लाखों छोटे कारोबार हैं, जो पेजेज समेत अन्य का प्रयोग करते हैं। वे अपनी इंवेंट्री साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का प्रयोग करते हैं और लोग भुगतान करते हैं।”

उन्होंने कहा, “जब आप मैसेंजिंग सेवा का प्रयोग करते हैं तो सबकुछ बहुत ही अंतरंग और निजी होता है। यह व्यवसायों से बातचीत करने का सहज स्थान है और लेनदेन करने का निजी स्थान है।”

  • Published Date: April 28, 2019 2:04 PM IST