comscore कल रात भारत के साथ कई देशों में व्हाट्सएप हो गया था बंद, ट्विटर पर मिले गजब रिएक्शन | BGR India
News

कल रात भारत के साथ कई देशों में व्हाट्सएप हो गया था बंद, ट्विटर पर मिले गजब रिएक्शन

यह सर्वर डाउन Europe, North America, India, Indonesia, South America के कुछ पार्ट और South-West Asia में हुआ था।

WhatsApp logo photo 805px

व्हाट्एप का सर्वर कल रात एक घंटे के लिए दुनिया के कई देशों में बंद हो गया था। इंटरनेट से मिली कई रिपोर्ट से पता चला है कि यह सर्वर डाउन 11PM से 12PM तक रहा है। हालांकि की अब कंपनी ने इस समस्या पर तुरंत ध्यान दिया था और इसे फिक्स कर दिया था।

रिपोर्ट पर ध्यान दिया जाए तो यह सर्वर डाउन Europe, North America, India, Indonesia, South America के कुछ पार्ट और South-West Asia में हुआ था। आपको बता दें कि कंपनी ने इस आउटेज के बार में किसी प्रकार की कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दी है।

Outage.net और DownDetector के आउटेज मैप के मुताबिक, इस समस्या को हजारों यूजर्स ने रिपोर्ट किया था। हालांकि आउटेज के समय को देखा जाए तो कई यूजर्स को इसका पता भी नहीं चला होगा। ऐसा भी हो सकता है कि कई यूजर्स ने यह सोचा हो की उनका व्हाट्सएप खराब इंटरनेट कनेक्शन के चलते ना चल रहा हो। आउटेज मैप को देखा जाए तो यह साफ पता चलता है कि इस आउटेज का असर Russia, China Australia, Canada और Africa पर बिल्कुल नहीं पड़ा था। भारत में भी इसका असर देखने को मिला। भारत में भी इसका असर देखने को मिला। कुछ यूजर्स ने इसको लेकर ट्विटर में ट्वीट भी किए थे। कई यूजर्स ने नराजगी जताई तो कई यूजर्स ने इसे लेकर काफी मजाक भी बनाया।

ऊपर बताई गई सर्विस मॉनिटरिंग वेबसाइट के मुताबिक, यह 2019 की पहली और पिछले दो महीने की पहली किसी बड़ी सर्विस का आउटेज है। आपको याद दिला दें कि हाल ही में कंपनी ने यह घोषणा भी की थी वें दुनिया भर में मैसेज फॉर्वड की लिमिटेशंस को बढ़ा रहे हैं। व्हाट्सएप ने इस फीचर को फेक न्यूज के इंटरनेट में चंद मिनटों में वायरल होने की समस्या को कम करने के लिए पेश किया है।

  • Published Date: January 23, 2019 12:14 PM IST