comscore
News

व्हाट्सएप में जुड़ा यह नया फीचर, क्या आपने इस्तेमाल किया?

व्हाट्सएप ने पिक्चर इन पिक्चर (PIP) फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिेए स्टेबल वर्जन के तौर पर जारी कर दिया है। 

  • Published: December 16, 2018 12:41 PM IST
WhatsApp

अक्टूबर में व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड बीटा ऐप के लिए पिक्चर इन पिक्चर (PIP) फीचर को पेश किया था। इस फीचर की मदद से आपकी ऐप में ही एक विंडो में यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम की वीडियो को देखा जा सकता है। बीटा फेज की टेस्टिंग के बाद अब कंपनी ने इस फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिेए स्टेबल वर्जन के तौर पर जारी कर दिया है। 
इस फीचर को प्ले स्टोर के जरिए रोलआउट किया गया है। इसका व्हाट्सएप वर्जन नंबर  2.18.280 है। इस अपडेट के बाद अगर आप व्हाट्सएप में किसी भी वीडियो लिंक को क्लिक करते हैं तो वह वीडियो उसे ऐप में प्ले होना शुरू हो जाएगा।    

फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप और भी कई नए फीचर्स पर काम कर रही है, जिससे यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। कुछ दिनों पहले आईफोन ऐप के लिेए नए ग्रुप कॉलिंग बटन को जोड़ा गया था। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी इस फीचर को जल्द ही एंड्रॉइड ऐप यूजर्स के लिए भी रोलआउट करेगी।

अभी ग्रुप और वीडियो कॉल करने के लिए आपके सबसे पहले किसी एक को कॉल करना होता है और उसके बाद दूसरे शख्स को जोड़ना होता है। लेकिन इस नए फीचर के रोलआउट के बाद आप पहले ही दूसरे शख्स को कॉल के लिए जोड़ पाएंगे।

  • Published Date: December 16, 2018 12:41 PM IST