comscore
News

व्हाट्सएप पर अब एक साथ भेज सकते हैं 30 ऑडियो फाइल्स

यह नया फीचर व्हाट्सएप के 2.19.89 बीटा अपडेट में आया है।

whatsapp-ios

भारत समेत दुनियाभर में व्हाट्सएप ऐप काफी पॉप्युलर है। कंपनी लगातार अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए अपनी ऐप में लगातार नए फीचर्स को जोड़ती रहती है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। व्हाट्सएप ने  नए ‘यूजर इंटरफेस’ (यूआई) के साथ ‘ऑडियो पिकर’ को पेश किया है जिससे यूजर अपने किसी दूसरे दोस्त को एकबार में 30 ऑडियो फाइल्स भेज सकता है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ने हाल ही में ‘ऑडियो पिकर’ पेश किया है।
इससे ऑडियो को सेंड करने से पहले प्ले करने तथा एक से ज्यादा ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा मिलती है। इससे पहले यूजर्स एक बार में सिर्फ एक ही ऑडियो फाइल को भेज सकते थे। यह नया फीचर व्हाट्सएप के 2.19.89 बीटा अपडेट में आया है।

इसके बाद व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर कई अपडेट्स, विशेष रूप से ज्यादा डिवाइसेज पर संबंधित ऐप सपोर्ट करना और प्लेटफॉर्म पर फर्जी सूचनाएं फैलने की जांच करने के फीचर पेश किए हैं। यह एप बहुप्रतीक्षित ‘आईपैड’ सपोर्ट पर पहले से ही काम कर रहा है जिसका ‘टच आईडी सपोर्ट’, ‘स्प्लिट-स्क्रीन’ और ‘लैंडस्केप मोड’ जैसे फीचर्स पर टेस्टिंग हो रही है।

अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी खबरों के फैलने की घटनाओं को कम करने के लिए व्हाट्सएप फॉरवर्डिंग इंफो’ और ‘फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड मैसेज’ नामक दो फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। इससे यूजर्स को पता चल जाया करेगा कि यह मैसेज कितनी बार भेजा जा चुका है। कोई मैसेज चार बार से ज्यादा बार भेजने के बाद वह ‘फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड’ मैसेज हो जाता है। व्हाट्सऐप पर भारत में फिलहाल कोई मैसेज अधिकतम पांच बार फॉरवार्ड किया जा सकता है।

  • Published Date: April 10, 2019 4:07 PM IST