comscore Twitter के नए CEO Parag Agrawal से जुड़ी खास बातें, जो जरूर जाननी चाहिए
News

Twitter के नए CEO Parag Agrawal से जुड़ी खास बातें, जो आपको जरूर जाननी चाहिए

Who Is Twitter New CEO Parag Agarwal: ट्विटर ने पराग अग्रवाल को नया सीईओ बना दिया है। पराग आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएट हैं। उन्होंने साल 2011 में ट्विटर जॉइन किया था। आइए जानते हैं पराग अग्रवाल से जुड़ी खास बातें।

parag-agrwal

ट्विटर (Twitter) के को-फाउंडर जैक डॉर्सी ने कंपनी के सीईओ का पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। जैक डॉर्सी के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल होंगे। 37 साल के पराग अग्रवाल आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएट हैं और ट्विटर के सीईओ का पदभार संभालेंगे। इसके साथ ही वह टॉप 500 कंपनी में शामिल सबसे कम उम्र के सीईओ बन गए हैं। बता दें कि डॉर्सी 2022 में अपना कार्यकाल पूरा होने तक निदेशक मंडल में बने रहेंगे। आइए जानते हैं ट्विटर के नए सीईओ से जुड़ी खास बातें। Also Read - Twitter ला रहा Instagram वाला फीचर, केवल क्लोज फ्रेंड्स को भेज सकेंगे ट्वीट

Twitter के नए सीईओ पराग अग्रवाल से जुड़ी खास बातें

  • पराग अग्रवाल ने IIT बॉम्बे से ग्रेजुएशन किया है। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से उन्होंने कम्प्यूटर साइंस में PhD की है।
  • उन्होंने साल 2011 में ट्विटर के साथ काम शुरू किया था और साल 2017 में कंपनी के सीटीओ बने। जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी।
  • ट्विटर से जुड़ने से पहले अग्रवाल ने AT&T, Microsoft और Yahoo के साथ भी काम किया है। उन्होंने यहां रिसर्च इंटर्नशिप की है।
  • ट्विटर के सीईओ बनने के साथ ही पराग अग्रवाल भारतीय मूल के सुंदर पिचाई और सत्या नडेला जैसे लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

अग्रवाल ने ट्विटर पर लिखा कि वह अपनी नियुक्ति को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं एवं खुश हैं। अग्रवाल ने डॉर्सी के ‘निरंतर मार्गदर्शन एवं दोस्ती’ के लिए उनका आभार व्यक्त किया। डॉर्सी ने अपने Twitter पेज पर डाले एक लेटर में लिखा कि वह कंपनी छोड़ने को लेकर ‘काफी दुखी लेकिन काफी खुश भी हैं’ और यह उनका अपना फैसला है। Also Read - Xiaomi Redmi Note 11 Series आज होगी लॉन्च, जानें कहां देखें लॉन्चिंग इवेंट और क्या मिलेंगे स्पेसिफिकेशन

इससे पहले डॉर्सी के पद छोड़ने की खबर के बाद ट्विटर के शेयरों में उछाल आ गया। डॉर्सी स्क्वॉयर नाम की एक दूसरी कंपनी के भी शीर्ष कार्यकारी हैं। उन्होंने इस वित्तीय भुगतान सेवा प्रदाता कंपनी की स्थापना की थी। कुछ बड़े निवेशकों ने खुलकर यह सवाल उठाया था कि डॉर्सी कैसे कारगर तरीके से दोनों ही कंपनियों का नेतृत्व कर सकते हैं।
(भाषा इनपुट के साथ) Also Read - Instagram का सब्सक्रिप्शन फीचर भारत में हुआ स्पॉट, प्लान की कीमत भी आई सामने

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 30, 2021 9:48 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers