comscore Wifi Dabba 1 रुपये में देगी 1GB डाटा, रिलायंस जियो फाइबर को मिलेगी टक्कर | BGR India Hindi
News

Wifi Dabba 1 रुपये में देगी 1GB डाटा, रिलायंस जियो फाइबर को मिलेगी टक्कर

बेंगलुरु बेस्ड सस्ती ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर कंपनी Wifi Dabba ने कहा है कि वह पूरे शहर में 100 सुपरनोड्स लगाने की योजन पर काम कर रही है। कंपनी इसके जरिए पूरे शहर में इंटरनेट कवरेज देना चाहती है। कंपनी ने कहा है कि उसका मकसद इंडिविजुअल्स और कॉरपोरेट पार्क्स को 1 रुपये से कम में 1GB डाटा देना चाहती है।

Wifi

बेंगलुरु बेस्ड सस्ती ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर कंपनी Wifi Dabba ने कहा है कि वह पूरे शहर में 100 सुपरनोड्स लगाने की योजन पर काम कर रही है। कंपनी इसके जरिए पूरे शहर में इंटरनेट कवरेज देना चाहती है। कंपनी ने कहा है कि उसका मकसद इंडिविजुअल्स और कॉरपोरेट पार्क्स को 1 रुपये से कम में 1GB डाटा देना चाहती है। कंपनी 1Gbps स्पीड पर इंटरनेट देना चाहती है। Wifi Dabba के इस मकसद से रिलायंस जियो फाइबर को बड़ा झटका लग सकता है।
आपको बता दें कि कंपनी अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के साथ भी बातचीत कर रही है। कंपनी भारतीय और अमेरिकी इनवेस्टर्स के साथ बातचीत कर रही है। कंपनी अपनी सस्ती ब्रॉडबैंड सर्विस को बढ़ाना चाहती है, जिसके लिए उसे फंडिंग की जरूरत है। कंपनी की योजना कर्नाटक के साथ महाराष्ट्रा में भी अपनी सर्विस के एक्सपेंशन पर है। आपको बता दें कि कंपनी पहले भी अपने प्रोजेक्ट के लिए इनवेस्टर्स से फंडिंग हासिल कर चुकी है।


Wifi Dabba ने कहा है कि वह वर्चुअल टोपोलॉजी मैप को डेवलप करने के प्रोसेस पर काम कर रही है। इसके जरिए वह सुपरनोड्स को लगाएगी।पारंपरिक ब्रॉडबैंड सेवा कंपनियों के विपरीत, Wifi Dabba कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए फाइबर के बजाय लेजर का उपयोग करेगी। कंपनी ने इसके अलावा यह भी जानकारी दी  है कि लेजर बेस्ड सुपरनोड्स आई सेफ हैं। यह 2 किलोमीटर का डिस्टेंस जीरो लेटेंसी पर कवर करती हैं।

कंपनी ने यह भी कहा है कि उसने इस नेटवर्क के लिए इन हाउस हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और नेटवर्किंग को डेवलप किया है, जिससे वेंडर मार्जिन को बचाने में मदद मिली है। Wifi Dabba को 2017 में बनाया गया था। तब कंपनी शुरुआत में 2 रुपये में 200MB डाटा ऑफर कर रही थी। कंपनी ने बेंगलुरु शहर में 1,000 हॉटस्पॉट लगा रखे हैं। कंपनी का कहना है कि उसकी सेवाओं का उपयोग शहर में 10,000 से अधिक को-लिविंग स्पेस में किया जा रहा है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 5, 2020 8:39 PM IST