comscore Jack Dorsey ने किया Elon Musk का समर्थन, क्या अब दोबारा बनेंगे Twitter के CEO?
News

Jack Dorsey ने किया Elon Musk का समर्थन, क्या अब दोबारा बनेंगे Twitter के CEO?

Elon Musk के ट्विटर को खरीदने के बाद Jack Dorsey ने उनके कई बयानों का समर्थन किया है। अब ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि जैक डॉर्सी फिर से ट्विटर के सीईओ बन सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि खुद जैक डॉर्सी का इस बात पर क्या मानना है।

Jack Dorsey and Elon musk

Image: Republic World


Elon Musk ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की चर्चा रोजाना हो रही है। पिछले कुछ दिनों से ट्विटर के नए सीईओ की चर्चाएं हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक खबर आ रही थी कि शायद ट्विटर के पुराने सीईओ Jack Dorsey ही फिर से ट्विटर के सीईओ बन सकते हैं लेकिन अब उन्होंने खुद ही इस बात से इंकार कर दिया है। Also Read - Twitter ‘blue tick’ केस: दिल्ली हाई कोर्ट ने पूर्व CBI चीफ पर लगाया 10 हजार का जुर्माना

जैक डॉर्सी दोबारा नहीं बनेंगे सीईओ

Twitter के को-फाउंडर जैक डोर्सी ने कहा कि वो दोबारा ट्विटर के सीईओ नहीं बनेंगे। पिछली कुछ दिनों के रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी अफवाहें फैल रही थी कि ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क बिक्री प्रक्रिया पूरी होने के बाद जैक डॉर्सी को ही दोबारा सीईओ पद देना चाहते हैं लेकिन अब पूर्व सीईओ ने खुद इस बाक से इंकार कर दिया है। Also Read - Twitter में मची 'हलचल', 3 और सीनियर अधिकारियों ने किया कंपनी छोड़ने का फैसला

आपको बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा है और अब वो इसके लिए फंड इकट्ठा करने में लगे हुए है। इस वक्त ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल हैं लेकिन ट्विटर डील पूरी होने के बाद वो सीईओ रहेंगे या नहीं, इसके बारे में फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है। वहीं अटकलें लगाई जा रही है कि Elon Musk पराग अग्रवाल को ट्विटर डील खत्म के बाद सीईओ पद से हटा देंगे। Also Read - अधर में लटकी Twitter डील! Elon Musk ने पराग अग्रवाल से कही ये बड़ी बात

जैक डॉर्सी की बात करें तो उन्होंने ट्विटर लॉन्च करने के बाद दो साल बाद खुद सीईओ पद संभाला था। उसके बाद उन्होंने कुछ दिनों के लिए इस पद को छोड़ा था लेकिन 2015 में वह फिर से ट्विटर के सीईओ बनें। उसके बाद नवंबर 2021 में जैक डॉर्सी ने सीईओ पद छोड़ दिया था, जिसके बाद भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को सीईओ बनाया गया था।

जैक डॉर्सी ने किया एलन मस्क का समर्थन

एलन मस्क ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को री-स्टोर करने की बात कही है। जैक डॉर्सी ने भी एलन मस्क के इस बात का समर्थन किया है। जैक डॉर्सी ने अपने बयान में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रीस्टोर किया जाना चाहिए। जैक डॉर्सी ने कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट पर हमेशा के लिए बैन लगाना एक गलत फैसला था।

ट्विटर के पुराने मालिक ने कहा कि, कई बार पॉलिसी के खिलाफ ट्वीट या स्पैम की वजह से यूजर्स के ट्विटर अकाउंट पर बैन लगाया जाता है लेकिन किसी के अकाउंट को हमेशा के लिए ब्लॉक करना हमारी विफलता थी।

इस बात का समर्थन करने के लिए Jack Dorsey ने 14 जनवरी 2021 का अपना एक पुराना ट्वीट भी शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा था कि डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट ब्लॉक करने के बाद हम जश्न नहीं मना जा रहा है।

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के अंत में कुछ भड़काने वाले ट्वीट्स की वजह से उनका ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया था। उस वक्त उनके ट्विटर अकाउंट पर 88 मिलियन यानी 8.8 करोड़ फॉलोवर्स थे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 12, 2022 1:14 PM IST



new arrivals in india