comscore World Emoji Day 2022: वो 10 इमोजी जिनका आप करते हैं गलत इस्तेमाल
News

World Emoji Day 2022: इन 10 इमोजी का गलत यूज करते हैं आप, जानें असली मतलब

वर्ल्ड इमोजी डे 2022 से कुछ दिन पहले एक सर्वे सामने आया है, जिसमें जानकारी मिली है कि भारतीय ज्यादातर इमोजी का गलत इस्तेमाल करते हैं। आज हम आपको उन इमोजी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका हम अक्सर गलत अर्थ निकालते हैं।

  • Published: July 17, 2022 10:25 AM IST
Emoji day

​World Emoji Day 2022: Popular emojis in India 2022


World Emoji Day 2022: आज 17 जुलाई को दुनियाभर में ‘वर्ल्ड इमोजी डे’ सेलिब्रेट किया जा रहा है। जी हां, आज का दिन उन ही इमोजी को डेडिकेटेड है, जिनका इस्तेमाल आप दिन में न जाने कितनी बार चैटिंग के दौरान करते हैं। वर्ल्ड इमोजी डे 2022 से कुछ दिन पहले एक सर्वे सामने आया है, जिसमें जानकारी मिली है कि भारतीय ज्यादातर इमोजी का गलत इस्तेमाल करते हैं। Also Read - World Emoji Day 2022 से पहले आ गई नए इमोजी की लिस्ट, इसमें सिख सिम्बल भी है शामिल

ऐसे में आज World Emoji Day के मौके पर हम आपको उन 10 इमोजी की जानकारी देने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आप जिस चीज के लिए करते हैं असल में उनका अर्थ उसके बिल्कुल विपरित होता है। उनका असली मतलब समझकर यकिनन आप दंग रहने वाले हैं। Also Read - Top Most Used Emojis in World: ये है सबसे ज्यादा यूज होने वाली इमोजी, Heart Emoji को भी छोड़ा पीछे

Also Read - How to react with EMOJI on WhatsApp: अब व्हाट्सऐप मैसेज पर ऐसे करें इमोजी वाला रिप्लाई

इस इमोजी का इस्तेमाल भारतीय नमस्कार व नमस्ते के रूप में करते हैं, लेकिन असल में इसका अर्थ किसी को हाई-फाई या फिर ताली देना है।

इस इमोजी को अक्सर लोग बोर होने या फिर नींद आने की स्थिति में इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसका असल इस्तेमाल किसी को सम्मान देने के लिए किया जाता है।

इस इस इमोजी को आप दुखी होने या फिर डरने के रूप में इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इस इमोजी का यूस थकावट के लिए किया जाता है।

इस इमोजी का इस्तेमाल लोग Kiss के रूप में करते हैं, लेकिन इसका मतलब सीटी बजाने से जुड़ा है।

इस इमोजी का इस्तेमाल आप मुंह छिपाकर हंसने के लिए करते होंगे, लेकिन इस असल मतलब यह है कि आपको पता है सामने वाला आपसे झूठ बोल रहा है।

इस इमोजी का इस्तेमाल आप अपने दोस्तों के बीच स्वैग के रूप में करते होंगे, लेकिन कई जगहों पर इस इमोजी का इस्तेमाल I Love You के रूप में भी किया जाता है।

इस इमोजी का का यूस लोग डांस व कूल दिखने के लिए करते हैं, लेकिन इसका असल अर्थ मुझे कॉल करो है।

इस इमोजी को आप थप्पड़ के रूप में करते हैं, लेकिन इसका मतलब हैल्लो या फिर गुडबाय है।

इस इमोजी का इस्तेमाल लोग घर के रूप में करते हैं, लेकिन इस पर बना H इसे हॉस्पिटल के रूप में दर्शाता है।

इसे लोग पटाखे के रूप में इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसका अर्थ किसी से टकराव करना है।

इस दिन की शुरुआत इमोजीपीडिया के फाउंडर जेरेमी बर्ज ने 2014 में की थी, तब से लेकर हर साल 17 जुलाई का दिन इमोजी डे के रूप में मनाया जाता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 17, 2022 10:25 AM IST



new arrivals in india