comscore
News

107 साल की बुजुर्ग महिला यूट्यूबर Granny Mastanamma का निधन

आंध्र प्रदेश में रहने वाली यह बुजर्ग महिला यूट्यूब पर अपनी कुकिंग वीडियो के लिए काफी मशहूर थी।

Mastanamma

Image Credit: Country Foods / YouTube


यूट्यूब की सबसे उम्रदराज महिलाओं में से एक Granny Mastanamma की मृत्यु हो गई है। 107 साल की Andrakashari Mastanamma को Granny Mastanamma के नाम से जाना जाता था। आंध्र प्रदेश में रहने वाली यह बुजर्ग महिला यूट्यूब पर अपनी कुकिंग वीडियो के लिए काफी मशहूर थी। यह महिला रूरल टेक्निक के जरिए मॉर्डन डिश बनाने के लिए काफी मशहूर थी। इस महिला की वीडियो “Country Foods” के नाम से मशहूर हैं।

इस चैनल को Srinath Reddy और Laxman Karre ने अगस्त 2016 में शुरू किया था। ये दोनों Mastanamma के पोते हैं। इस चैनल ने पिछले छह महीनों तक Mastanamma का कोई वीडियो नहीं डाला था, जिससे इनके प्रशंसकों के बीच कई सवाल खड़े हो गए थे।

यूट्यूब ने एक ब्लॉग में “Country Foods” चैनल के बारे में बात भी की थी। इसके लिए उन्होंने Mastanamma’s के पोते Laxman से बात भी की थी। Mastanamma को सी फूड में महारथ हासिल थी। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए Watermelon Chicken, Egg Dosa, Chicken Briyani और Emu Meat Curry की रेसिपी भी दी थी। उनके एग फ्राइड राइस रेसिपी वीडियो को 1.5 करोड़ से अधिक व्यू मिले हैं। इस चैनल के 12 लाख सब्सक्राइबर्स हैं।

  • Published Date: December 5, 2018 4:49 PM IST