comscore Xiaomi ने फुल स्क्रीन के साथ एक और स्मार्टफोन का पेटेंट करवाया, 108MP का होगा कैमरा
News

Xiaomi ने फुल स्क्रीन के साथ एक और स्मार्टफोन का पेटेंट करवाया, 108MP का होगा कैमरा

xiaom patents smartphone design with all around screen comes with 108mp camera features in hindi : Xiaomi (शाओमी) ने Mi Mix सीरीज के जरिए बेजल लेस स्मार्टफोन में काफी पॉप्युलेरिटी बंटोरी है। पिछले साल कंपनी ने Mi Mix Alpha नाम का एक स्मार्टफोन पेश किया था, जिसमें कंपनी ने पूरे में स्क्रीन ऑफर की थी। हालांकि यह डिवाइस अभी भी सेल के लिए पेश नहीं किया गया है। लेकिन LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने चीन में चाइना नेशनल इंटेल्कचुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन (CNIPA) में एक ऐसे ही सिमिलर फोन के डिजाइन को पेटेंट करवा लिया है।

xiaomi full display 1

Image credit: letsgodigital


Xiaomi (शाओमी) ने Mi Mix सीरीज के जरिए बेजल लेस स्मार्टफोन में काफी पॉप्युलेरिटी बंटोरी है। पिछले साल कंपनी ने Mi Mix Alpha नाम का एक स्मार्टफोन पेश किया था, जिसमें कंपनी ने पूरे में स्क्रीन ऑफर की थी। हालांकि यह डिवाइस अभी भी सेल के लिए पेश नहीं किया गया है। लेकिन LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने चीन में चाइना नेशनल इंटेल्कचुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन (CNIPA) में एक ऐसे ही सिमिलर फोन के डिजाइन को पेटेंट करवा लिया है। Also Read - शाओमी ने लॉन्च किए नए RedmiBook 14 सीरीज के लैपटॉप, जानें कीमत और खूबियां

Image credit: letsgodigital

रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी ने इस पेटेंट को 9 जनवरी 2020 को फाइल किया था। लेकिन डॉक्युमेंट और इमेज के साथ इसे 10 जुलाई 2020 को पब्लिश किया गया है। इस पेटेंट के मुताबिक ये स्मार्टफोन ऑल अराउंड डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके रियर के टॉप पोर्शन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा जूम लेंस के साथ होगा। कंपनी  ने इसे AI सुपर कैमरा का नाम दिया है। यह एक 5G फोन होगा। Also Read - शाओमी के लैपटॉप Mi NoteBook 14 सीरीज की सेल आज, जानें कीमत, ऑफर्स और स्पेसिफिकेशंस

इस सेम डिवाइस के दो डिजाइन होंगे। एक ब्लैक कलर का होगा और दूसरा ट्रांसपैरेंट पैनल के साथ आएगा। इसमें सिर्फ एक ही फिजिकल बटन (पावर बटन) होगा। इसके अलावा सेकंडरी माइक टॉप पर होगा। वहीं बॉटम में स्पीकर, प्राइमरी माइक और USB Type-C port का फीचर होगा। हालांकि कंपनी इस फोन में कौन सा प्रोसेसर देगी, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि इसका ट्रांसपैरेंट एडिशन 5G MODEM IVY 650 की तरफ इशारा करता है।

वहीं Mi MIX Alpha स्मार्टफोन फ्लैक्सिबल OLED डिस्प्ले और प्लास्टिक फिनिश के साथ आता जो कि यूनिक 4D सराउंडिंग डिस्प्ले है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 180.6 प्रसेंट है। इस फोन की डिस्प्ले ब्रांड न्यू डिस्प्ले अकॉस्टिक टेक्नोलॉजी के साथ आती है यानी इस फोन में ईयरपीस स्पीकर नहीं दिया गया है। इसके साथ ही ये टेक्नोलॉजी इस फोन के लिए अल्ट्रासोनिक प्रॉक्सिमिटी सेंसर की तरह भी काम करती है। Xiaomi ने इस फोन के पीछे की डिस्प्ले में कई तरह के कस्टम विडजिट दिए है जिनकी मदद से यूजर्स की तरह के एक्टिविटीज को ट्रैक कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 12, 2020 9:21 AM IST


You Might be Interested

Xiaomi Mi MIX
Android 6.0.1 Marshmallow with MIUI 8
Qualcomm Snapdragon 821 Quad Core 2.35GHz Processor
16 MP with PDAF, EIS, dual tone LED flash

new arrivals in india

Best Sellers