comscore Android 11 Beta अपडेट Xiaomi और Poco को जल्द मिलेगा | BGR India Hindi
News

Xiaomi और Poco के इन स्मार्टफोन को जल्द मिलेगा Android 11 beta अपडेट

गूगल ने पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड 11 बीटा (Android 11 beta) अपडेट की घोषणा कर दी है। लेकिन यह अपडेट फिलहाल सिर्फ पिक्सल स्मार्टफोन्स को ही मिलेगा। कंपनी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि अन्य स्मार्टफोन ब्रांड के लिए भी एंड्रॉयड 11 बीटा प्रोग्राम का अपडेट जल्द ही जारी किया जाएगा। शाओमी की मी 10 सीरीज और पोको एफ 2 प्रो स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 11 बीटा अपडेट मिलेगा।

android

गूगल ने पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड 11 बीटा (Android 11 beta) अपडेट की घोषणा कर दी है। लेकिन यह अपडेट फिलहाल सिर्फ पिक्सल स्मार्टफोन्स को ही मिलेगा। कंपनी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि अन्य स्मार्टफोन ब्रांड के लिए भी एंड्रॉयड 11 बीटा प्रोग्राम का अपडेट जल्द ही जारी किया जाएगा। शाओमी की मी 10 सीरीज और पोको एफ 2 प्रो स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 11 बीटा अपडेट मिलेगा। शाओमी और पोको दोनों ने इस बात की जानकारी दी है। दोनों ही ब्रांड द्वार अलग अलग किए गए ट्वीट में तीन स्मार्टफोन- Xiaomi Mi 10, Xiaomi Mi 10 Pro और Poco F2 Pro के लिए एंड्रॉयड 11 बीटा अपडेट जारी किए जाने की बात कही गई है। Also Read - चीनी एप की वजह से खतरे में है 10 करोड़ एंड्रॉयड यूजर्स का डेटा: रिपोर्ट

यह बीटा प्रोग्राम उपभोक्ताओं के लिए कब उपलब्ध होगा, इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। कंपनी ने किसी तारीख का ऐलान नहीं किया है, सिर्फ यह जानकारी दी है कि जल्द ही इन स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 11 बीटा का अपडेट मिलेगा। उम्मीद है कि शाओमी जल्द ही इन स्मार्टफोन के एंड्रॉयड 11 बीटा अपडेट की तारीख का ऐलान भी करेगी। बता दें कि एंड्रॉयड 11 बीटा अपडेट फिलहाल सिर्फ गूगल पिक्सल डिवाइसेस को ही मिल रहा है।

Android 11 beta अपडेट दूसरे स्मार्टफोन्स को करना होगा इंतजार

एंड्रॉयड 11 का बीटा (Android 11 beta) वर्जन अपडेट गूगल पिक्सल 2 सीरीज, 3 सीरीज, 3ए सीरीज और पिक्सल 4 सीरीज के लिए जारी किया गया है। Asus, LG, Oppo, Realme, Sony, Vivo, Xiaomi या OnePlus जैसे स्मार्टफोन ब्रांड के लिए कंपनी नया अपडेट जारी नहीं कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोना वायरस महामारी के कारण ऐसा हुआ है।

जिसके चलते पिक्सल सीरीज के अतिरिक्त किसी अन्य ब्रांड के एंड्रॉयड 11 का अपडेट जारी नहीं हो सका है। Android Authority की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जल्द ही दो अन्य एंड्रॉयड 11 बीटा (Android 11 beta) अपडेट नॉन-पिक्सल डिवाइस के लिए जारी करेगी। बीटा 1 रिलीज में SDK और NDK एपीआईएस दोनों शामिल है। गूगल जल्द ही एंड्रॉयड 11 को टार्गेट करते हुए प्ले स्टोर पब्लिशिंग ओपन कर देगी। इस फीचर में कुछ ऐसे फीचर भी शामिल हैं, जो डेवलपर्स प्रीव्यू 4 में शामिल नहीं थे।

गूगल ने बीटा 1 में मीडिया कंट्रोल के लिए क्विक सेटिंग डेवलपर्स इनेबल कर देगी। इसका मतलब है कि Spotify क्विक सेटिंग में म्यूजिक प्लेयर जोड़ सकेगा। इसके अतिरिक्त नए बीटा अपडेट में कस्टमाइज पावर मेन्यू का विकल्प मिलेगा। इसमें डिवाइस और वॉलेट कंट्रोल का फीचर भी जोड़ा गया है। इसके अतिरिक्त बब्ल नोटिफिकेशन्स का विकल्प भी सेटिंग में जोड़ा जाएगा। हालांकि यूजर्स को इसे इनेबल और डिसेबल कर सकेंगे। एंड्रॉयड 11 बीटा 1 में कई अन्य विकल्प डेवलपर्स के लिए जारी किया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: June 12, 2020 11:49 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers