comscore
News

शाओमी की कंपनी Yuemi ने न्यू मैकेनिकल कीबोर्ड लॉन्च किया

इस कीबोर्ड को 329 युआन में लॉन्च किया गया है।

  • Published: December 14, 2018 11:41 AM IST
xiaomi-mi-logo-stock-bgr

चाइनीज कंपनी शाओमी की सबसिडरी कंपनी Yuemi ने एक नया मैकेनिकल कीबोर्ड लॉन्च किया है। इसमें 104 Keys हैं। स्मार्टफोन से शुरुआत करने वाली शाओमी आज हर सेगमेंट में एंट्री कर रही है। GIZMOCHINA की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस नए कीबोर्ड की कीमत 329 युआन (लगभग 3425 रुपये) है। यह cherry red shaft कलर में उपलब्ध है। Cherry red shaft कीबोर्ड टाइपिंग करने में काफी आसान है।
इस नए कीबोर्ड को डेलीकेट प्लास्टिक मैटेरियल से बनाया गया है। इसमें PBT keycap हैं जो काफी शानदार हैं। यह PC/ABS keycap के काफी बेहतर हैं।

शाओमी का नया मैकेनिकल कीबोर्ड macOS और Windows दोनों को सपोर्ट करता है। यूजर्स को मैनुअली दोनों सिस्टम पर स्विच करना होगा। इसके अलावा आप Windows और macOS पर स्विच करने के लिए डेडिकेटिड Win key का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्रोसेस काफी सिंपल है।

शाओमी स्मार्टफोन के अलावा बैग, कॉफी मशीन, फिटनेस बैंड्स , शूज जैसे कई प्रॉडक्ट्स का प्रॉडक्शन कर रहा है। भारतीय मार्केट में भी कंपनी ने हाल में एयर प्यूरीफायर, सिक्योरिटी कैमरा और नई टीवी रेंज को पेश किया था। कंपनी स्मार्टफोन से बाहर दूसरे प्रॉडक्ट्स में भी अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहती है।

  • Published Date: December 14, 2018 11:41 AM IST