comscore Xiaomi Book S: शाओमी ने लॉन्च किया 2-in-1 लैपटॉप, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स
News

Xiaomi Book S: शाओमी ने लॉन्च किया 2-in-1 लैपटॉप, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Xiaomi Book S टू इन वन लैपटॉप लॉन्च हुआ है। इसे लैपटॉप के साथ-साथ टैबलेट की तरह भी यूज किया जा सकेगा। शाओमी के इस लैपटॉप में Stylus Pen, Windows 11 का सपोर्ट मिलेगा। आइए, जानते हैं कीमत और फीचर्स के बारे में।

Xiaomi-12S

Xiaomi ने अपना पहला 2-in-1 लैपटॉप Book S लॉन्च किया है। इसमें यूजर को लैपटॉप और टैबलेट दोनों मोड्स मिलेंगे। यूजर्स Xiaomi Book S को यूरोपिय बाजार में उतारा गया है। इसमें Qualcomm Snapdragon 8cx Gen 2 प्रोसेसर, Windows 11 और Stylus Pen सपोर्ट मिलेगा। आइए, जानते हैं शाओमी के पहले 2-in-1 लैपटॉप के बारे में। Also Read - Xiaomi अब इन डिवाइस में नहीं देगी अपडेट, कहीं आपका फोन भी तो नहीं है लिस्ट में शामिल

Xiaomi Book S को लैपटॉप और टैबलेट दोनोंं तरीके से यूज किया जा सकेगा। कंपनी ने इसके डिजाइन को स्लिक और कॉम्पैक्ट रखा है। Also Read - Xiaomi Mi Notebook 14 भारत में 41,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च, जानें फीचर्स

फीचर्स

Xiaomi Book S में 12.4 इंच का WQHD+ LCD डिस्प्ले मिलता है। इसकी स्क्रीन में 100% DCI-P3 कलर गेमट का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही, डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 16:10 दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसकी स्क्रीन में 500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिलेगी। Also Read - Xiaomi Mi NoteBook Launch live Update : शाओमी ने 41,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया Mi Notebook 14

शाओमी ने लैपटॉप के डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया है। इसके अलावा इसका डिस्प्ले Stylus Pen को सपोर्ट करेगा। यह 7nm Qualcomm Snapdragon 8cx Gen 2 चिपसेट के साथ आता है। इसमें 8GB RAM और 256GB क स्टोरेज मिलेगी। लैपटॉप में पावर के लिए 38.08Whr की बैटरी मिलती है।

कंपनी का दावा है कि इसे एक बार फुल चार्ज करके 13 घंटे तक यूज किया जा सकता है। चार्जिंग के लिए इसमें 65W USB Type C पोर्ट मिलेगा। इस लैपटॉप कम टैबलेट में 13MP का रियर और 5MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। साथ ही, यह डुअल 2W स्टीरियो स्पीकर, डुअल माइक्रोफोन को भी सपोर्ट करता है। यह Windows 11 और डिटेचेबल की-बोर्ड के साथ आता है।

कंपनी ने यूरोपिय बाजार में इस लैपटॉप के साथ-साथ Mi Smart Band 7 और इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 प्रो (Xiaomi Electric Scooter 4 Pro) और Xiaomi TV A2 Series को भी पेश किए हैं।

Xiaomi Book S की कीमत

इस लैपटॉप की कीमत €699 (लगभग 57,600 रुपये) है। कंपनी इसे अपने ऑफिशियल स्टोर के जरिए यूरोपिय बाजार में सेल करेगी। भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इसके बारे में फिलहाल कोई डिटेल शेयर नहीं की गई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 22, 2022 12:48 PM IST



new arrivals in india