comscore
News

शाओमी ने पेश किया नए Redmi ब्रांड का Logo, आज करेगी चीन में नए स्मार्टफोन लॉन्च

नए Redmi सब-ब्रांड के अंदर आने वाले स्मार्टफोन्स के पहले सेट को कंपनी आज चीन में पेश करने वाली है।

redmi logo

हाल ही में शाओमी ने यह कंफर्म किया था कि कंपनी अपनी रेडमी लाइनअप को अलग करने के लिए Redmi को अलग ब्रांड के तौर पर पेश करेगी। कंपनी के CEO ने घोषणा के बाद Redmi को अलग ब्रांड बनाने के फैसले के पीछे का कारण भी बताया था। शाओमी के मार्केट में दो सब-ब्रांड पहले से ही मौजूद है, जिनमें Mi और Poco शामिल हैं। कंपनी का स्मार्टफोन लाइनअप काफी बड़ा है और इसमें एंट्री-लेवल से लेकर गेमिंग स्मार्टफोन तक हर केटेगरी में कई स्मार्टफोन शामिल हैं। साथ ही कंपनी इस लाइन-अप को तेजी के साथ बढ़ा भी रही है।

ऐसे में कंपनी अपने लाइन-अप को अलग-अलग सब-ब्रांड के जरिए ऑर्गनाइज रखना चाहती है। शाओमी के CEO ने हाल ही में बताया था कि कंपनी Redmi ब्रांड के तहत केवल एंट्री-लेवल, अफॉर्डेबल और मिड-रेंज स्मार्टफोन बनाएगी।

नए Redmi सब-ब्रांड के अंदर आने वाले स्मार्टफोन्स के पहले सेट को कंपनी आज चीन में पेश करने वाली है और लॉन्च से पहले कंपनी के CEO Lei Jun ने ब्रांड का नया लोगो पेश किया है। लोगो में “Redmi by Xiaomi” लिखा है और यह काफी सिंपल डिजाइन के साथ पेश किया गया है।

दूसरी ओर कंपनी Mi और Poco ब्रांड के तहत केवल प्रीमियम और फ्लैगशिप स्मार्टफोन ही लॉन्च करेगी। गेमिंग स्मार्टफोन्स को कंपनी Black Shark के तहत लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि कंपनी Redmi 7 और Redmi Note 7 को आज घोषित कर सकती है। रेडमी नोट 7 की खासियत इसमें शामिल 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा है।

  • Published Date: January 10, 2019 10:25 AM IST