comscore
News

शाओमी के को-फाउंडर ने दिखाया फोल्डेबल डिवाइस, वीडियो में देखें

क्योंकि यह एक इंजीनियरिंग प्रोटोटाइप है इसलिए इसमें सामने और पीछे दोनों ही जगह ही कैमरा देखने को नहीं मिलता है।

xiaomi foldable phone smartphone mode

साल 2018 स्मार्टफोन नॉच के नाम रहा था और इस साल 2019 में पंच-होल (इन-डिस्प्ले) कैमरा का समय है। लेकिन, इसके साथ ही कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है। कई स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने-अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को दिखा भी दिया है और कई स्मार्टफोन लीक्स के जरिए देखे जा चुके हैं। अब शाओमी के को-फाउंडर Lin Bin ने एक ऑफिशियल वीडियो पोस्ट की है, जिसमें वह एक फोल्डेबल डिवाइस को इस्तेमाल कर रहे हैं।

यह वीडियो चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo में पोस्ट की गई है। कंपनी के ग्लोबल स्पोक्सपर्सन और प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर Donovan Sung ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर भी इस वीडियो को पोस्ट किया है।

यह 51 सेकंड की वीडियो में डिवाइस को साफ तौर पर देखा जा सकता है। शुरूआत में थोड़ी देर टैबलेट की तरह इस्तेमाल के बाद Lin ने इसे फोल्ड किया और इसे स्मार्टफोन की तरह चलाया। फोल्ड करने के साथ ही डिवाइस का UI भी बदल गया। यह एक प्रोटोटाइप डिजाइन है, इसलिए ऐसा हो सकता है कि फाइनल डिजाइन इससे अलग हो।

वीडियो में देखने से पता चलता है कि डिवाइस साइज में ज्यादा बड़ा नहीं है। खुला होने पर और फोल्ड होने पर दोनों ही साइज पकड़ने में कंफर्टेबल लग रहे हैं। क्योंकि यह एक इंजीनियरिंग प्रोटोटाइप है इसलिए इसमें सामने और पीछे दोनों ही जगह ही कैमरा देखने को नहीं मिलता है। इसमें शाओमी केवल यह दिखाना चाहता है कि डिवाइस कैसे काम करता है।

  • Published Date: January 23, 2019 4:18 PM IST