comscore Xiaomi Face Mask में मिलेगी बेहतर सुरक्षा! | BGR India Hindi
News

Xiaomi Face Mask पेटेंट को मिली मंजूरी, होगा ज्यादा सुरक्षित

इस महीने की शुरुआत में शाओमी (Xiaomi) को नया पेटेंट लाइसेंस मिला। शाओमी (Xiaomi) ने पिछले साल 22 मई को लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था, जो 17 मार्च 2020 को मिला है। रिपोर्ट्स की मानें तो ये पेटेंट फेसमास्क (Xiaomi Face Mask) का है।

Xiaomi N95 Mask

Xiaomi's Mi AirPOP PM2.5 Anti-Pollution Mask


इस महीने की शुरुआत में शाओमी (Xiaomi) को नया पेटेंट लाइसेंस मिला। शाओमी (Xiaomi) ने पिछले साल 22 मई को लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था, जो 17 मार्च 2020 को मिला है। रिपोर्ट्स की मानें तो ये पेटेंट फेसमास्क (Xiaomi Face Mask) का है। पेटेंट के डिस्क्रिप्शन के मुताबिक यह लाइसेंस फेसमास्क (Xiaomi Face Mask) का है। इस मास्क की खास बात ये है कि इसमें 3 डाइमेंशनल स्केलेटन सपोर्ट मिलता है। जिससे यह बेहतर तरीके से फिट हो सकता है। दुसरे शब्दों में कहें तो ये मास्क लोगों के चेहरे पर ज्यादा बेहतर तरीके फिट हो सकेगा और इसका उपयोग ज्यादा बेहतर होगा।


रिपोर्ट्स के मुताबिक मास्क में मिलने वाला स्केलेटन सपोर्ट प्लास्टिक का बना होगा और इसे एडजस्ट भी किया जा सकता है। कुछ स्थान पर जोर लगाकर इसे मास्क को एडजस्ट किया जा सकेगा। जिसका मतलब है कि ये फ्लेक्सिबल होगा और इसकी फिटिंग आरामदायक हो सकती है। शाओमी का नया फेस मास्क ज्यादा बेहतर होगा और इसमें हवा में मौजूद पॉल्यूशन को फिल्टर करने की क्षमता की ज्यादा होगी।

Xiaomi Face Mask का क्या होगा फायदा

कुल मिलाकर इस मास्क के कारण आपको ज्यादा साफ हवा सांस लेने के लिए मिलेगी। इस मास्क के कारण उन स्थान पर भी आपको ज्यादा सुरक्षा मिलेगी जहां हवा में फैले प्रदूषण के कारण लोगों को बीमारी हो रही है। ऐसे वक्त में जब दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप फैला हो, ये मास्क लोगों की काफी मदद कर सकता है। कोरोना वायरस दुनियाभर में महामारी को रूप ले चुका है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 20 हजार के पार हो गई है। आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर एएफपी की गणना के अनुसार दिसम्बर में चीन में इस वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद 181 देशों में 427,940 मामले दर्ज किये गये। इटली में इस वायरस से 6,820 लोगों की मौत हो चुकी है और इससे 69,176 लोग संक्रमित है और 8,326 लोग ठीक हो गये है। स्पेन में मरने वालों की संख्या चीन से अधिक हो गई है। स्पेन में इससे 3,434 लोगों की मौत हुई है और चीन में कोरोना वायरस से 3,281 लोगों की मौत हुई है और इसके 81,218 मामले सामने आये है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 26, 2020 1:14 PM IST