comscore Xiaomi के अपकमिंग स्मार्टफोन में होगा ट्विस्टिंग कैमरा | BGR India Hindi
News

Xiaomi के अपकमिंग स्मार्टफोन में होगा ट्विस्टिंग कैमरा, कंपनी ने फाइल किया पेटेंट

पेटेंट के अनुसार, स्मार्टफोन में दो भाग शामिल होंगे। इसमें निचला आधा बड़ा हिस्सा होगा, जबकि छोटा आधा कैमरा मॉड्यूल रहेगा। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, कैमरे के मॉड्यूल बाद वाले हिस्से को घुमाया (ट्विस्टेंड किया) जा सकता है, जिसके बाद सेल्फी शूटर के रूप में कार्य करने के लिए रियर कैमरा मॉड्यूल सामने आता है।

Xiaomi Logo

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने ट्विस्टिंग कैमरा सिस्टम वाले स्मार्टफोन के लिए पेटेंट का आवेदन किया है। इसके चलते डिवाइस प्राइमरी और सेल्फी शूटर के रूप में कार्य कर सकेगा। कंपनी द्वारा एक ट्विस्टिंग कैमरा मॉड्यूल के लिए पेटेंट चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन के साथ दायर किया गया है। Also Read - Samsung A71 5G स्मार्टफोन जल्द हो सकता है लॉन्च, हैकर्स नहीं लगा पाएंगे इसमें सेंध

पेटेंट की इमेज के अनुसार, स्मार्टफोन में दो भाग शामिल होंगे। इसमें निचला आधा बड़ा हिस्सा होगा, जबकि छोटा आधा कैमरा मॉड्यूल रहेगा। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, कैमरे के मॉड्यूल बाद वाले हिस्से को घुमाया (ट्विस्टेंड किया) जा सकता है, जिसके बाद सेल्फी शूटर के रूप में कार्य करने के लिए रियर कैमरा मॉड्यूल सामने आता है। Also Read - Oppo A92 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स और रेंडर हुआ लीक, जानिए क्या होगा खास

  Also Read - ये हैं भारत की टॉप 5 बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां

इसके अतिरिक्त, कंपनी ने पांच पॉप-अप कैमरा सेटअप के साथ एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का भी पेटेंट कराया। पेटेंट के अनुसार, इस फोल्डेबल फोन में एक आउटवर्ड-फोल्डिंग स्क्रीन है और यह बात पर निर्भर करता है कि यूजर इसे कैसे रखता है। पांच कैमरे या तो रियर कैमरे या फ्रंट-फेसिंग कैमरे हो सकते हैं।

Xiaomi ने लॉन्च किया नया यूजर इंटरफेस

शाओमी ने अपने स्मार्टफोन के लिए नया यूजर इंटरफेस MIUI 12 को आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर आधारित अपने नए यूआई को चीन में Mi 10 Youth Edition 5G की लॉन्चिंग के दौरान जारी किया है। मीयूआई का इस्तेमाल 221 देशों और क्षेत्रों में किया जाता है। इस पर आपको 80 भाषाओं को बिल्ट सपोर्ट मिलता है। जून ने बता कि मीयूआई के लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल 31 करोड़ लोग करते हैं और इसके बाद उन्होंने मीयूआई 11 के आकर्षक अपडेट वर्जन मीयूआई 12 को पेश किया है।

 

इन स्मार्टफोन को मिलेगा अपडेट

शाओमी Mi 10 Youth Edition पहला स्मार्टफोन है, जो मीयूआई 12 के साथ आता है। कंपनी ने अपडेट के लिए एक इंटरनल बीटा प्रॉसेस की शुरुआत कर दी है। रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले समय में कंपनी Redmi K30, Redmi K20, Xiaomi Mi CC9 Pro, Redmi Note 7 Pro, Xiaomi Mi 9 SE, Xiaomi Mi CC9, Xiaomi Mi CC9 Mito Custom Edition, Redmi Note 8 Pro, Redmi Note 7, Xiaomi Mi 8, Xiaomi Mi 8 screen fingerprint version, Xiaomi Mi MIX 3, Xiaomi Mi 8 Transparent Discovery Edition इसका अपडेट उपलब्ध कराएगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 28, 2020 6:23 PM IST