comscore
News

Xiaomi ने लॉन्च की Mi Himo Electric Bicycle T1, एक चार्ज में चलेगी 120KM

कंपनी का दावा है कि यह साइकल एक चार्ज में 120 किलोमीटर चल सकती है।

Xiaomi Himo T1

चीनी स्मार्टफोन मेकर और इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज शाओमी केवल स्मार्टफोन बनाने के लिए पॉप्युलर नहीं है, बल्कि कंपनी कई हाउसहोल्ड, लाइफस्टाइल आदि कैटेगरी में भी कई प्रॉडक्ट्स बनाती है। हाल ही में कंपनी ने चीन में वायरलैस मॉप (झाड़ू) लॉन्च किया था और अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकल Mi HIMO Electric Bicycle T1 को लॉन्च किया है।

यूं तो Himo T1 एक इलेक्ट्रिक साइकिल है, लेकिन इसकी खास बात इसको दिया गया इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसा डिजाइन है। साइकल काफी हद तक मोपेड जैसी लगती है। शाओमी का कहना है कि Himo T1 का डिजाइन काफी यूनीक है और इसे काफी मजबूत बनाया गया है। इसकी एक और खासियत यह है कि कंपनी ने इसे फायर-रेजिस्टेंट मैटेरियल से बनाया है। इसके अलावा इसमें डिजिटल डिस्प्ले भी दी गई है।

Hino T1 की हेडलाइट 18,000 cd ब्राइटनेस देती है और इसमें 350W की ब्रश-लैस पर्मानेंट मोटर है। साइकल के टायर भी काफी मोटे हैं, जिनकी मोटाई 88mm है। साइकल में ड्यूल ब्रेक सिस्टम दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह साइकल एक चार्ज में 120 किलोमीटर चल सकती है। इसमें 14,000mAh की बैटरी दी गई है। बाइक की कीमत $450 (लगभग 31,000 रुपये) है।

शाओमी अकसर स्मार्टफोन से हटकर इस तरह के प्रॉडक्ट्स लॉन्च करती रहती है। कंपनी ने हाल ही में होम क्लीनिंग टेक्नोलॉजी में नए प्रॉडक्ट्स को पेश किया है। Mi Wireless Handheld Sweeper के नाम से लॉन्च किया है यह प्रॉडक्ट एक तरह का झाड़ू है। यह प्रॉडक्ट कंपनी के क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पर 99 युआन में उपलब्ध हो गया है। भारतीय रुपये में यह कीमत 1,000 रुपये के आसपास होती है।
इस कैटेगरी में शाओमी ने पहले भी कई प्रॉडक्ट्स को लॉन्च किया है। कई इससे पहले vacuum cleaners के कई मॉडल को पेश कर चुकी है। पिछले साल कंपनी ने अल्ट्रा लाइट Deerma Spray Mop को 59 युआन की कीमत में लॉन्च किया था।

  • Published Date: April 26, 2019 5:11 PM IST