comscore Xiaomi India ने किया बड़ा लीडरशिप चेंज, मनु कुमार जैन को मिला यह 'ग्लोबल' रोल
News

Xiaomi India ने बदले बड़े अधिकारी, मनु कुमार जैन को मिला यह 'ग्लोबल' रोल

Xiaomi India ने आज बड़े लीडरशिप चेंज की घोषणा की है। कंपनी ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है। Xiaomi India के पूर्व CEO और ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन को नया रोल दिया गया है।

Xiaomi 1000th service center 805px

Image: Manu Kumar Jain Twitter


Xiaomi India ने आज बड़े लीडरशिप चेंज की घोषणा की है। कंपनी ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है। Xiaomi India के पूर्व CEO और ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन को नया रोल दिया गया है। पिछले साल से कंपनी को कई लीगल चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन के खिलाफ ED की जांच की वजह से उन्हें नया ग्लोबल रोल दिया गया है। Also Read - Xiaomi Electric Scooter 4 Pro: शाओमी ने लॉन्च किया लो बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें रेंज से लेकर टॉप स्पीड तक की पूरी डिटेल

कंपनी ने पिछले कई सालों POCO ब्रांड का नेतृत्व करने वाले अनुज शर्मा को Xiaomi India का CMO (चीफ मार्केटिंग ऑफिसर) बनाया है। वहीं, कंपनी ने Xiaomi Indonesia के पूर्व जनरल मैनेजर Alvin Tse (एल्विन से) को Xiaomi India का जनरल मैनेजर नियुक्त किया है। Alvin Tse पिछले कुछ सालों से ग्लोबल मार्केट में कंपनी के ग्रोथ में सहायक रहे हैं यही नहीं, Xiaomi Global और POCO के फाउंडिंग मेंबर रह चुके हैं। Also Read - Xiaomi 13 सीरीज Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ नवंबर में हो सकती है लॉन्च, डिटेल्स लीक

मनु कुमार जैन को मिला नया ग्लोबल रोल

Xiaomi ने अपने ट्विटर हैंडल से ऑर्गेनाइजेशनल चेंज के बारे में पोस्ट किया है। पोस्ट में मनु कुमार जैन को अब इंटरनेशनल स्ट्रैटेजी का रोल दिया गया है। कंपनी ने मनु जैन को ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट के साथ-साथ इंटरनेशनल स्ट्रैटेजी के अलावा इंटरनेशनल मार्केटिंग और PR का भी रोल दिया है। Also Read - Xiaomi ने किया था ₹499 में बैटरी बदलने का ऐलान, लेकिन सर्विस सेंटर वालों ने किया मना, जानें पूरा मामला

Xiaomi India द्वारा शेयर किए गए लेटर के मुताबिक, भारत में मुरलीकृष्णन बी चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) का रोल संभालेंगे। वहीं, रघु रेड्डी चीफ को बिजनेस ऑफिसर (CBO) और समीर बीएस राव को चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) का पद दिया गया है।

अनुज शर्मा एक बार फिर से Xiaomi India को ज्वाइन करेंगे। अनुज शर्मा को दो साल पहले POCO India का डायरेक्टर बनाया गया था। नए रोल में अनुज शर्मा ओवरऑल ब्रांड और मार्केटिंग स्ट्रेटेजी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

कानूनी पेंच में फंसने की वजह से किया बदलाव!

पिछले दिनों Xiaomi India केन्द्रीय जांच एजेंसी के निशाने पर आ गई थी। ED ने विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम, 1999 के प्रावधानों के तहत Xiaomi Technology India Private Limited के 5551.27 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। जांच एजेंसी ने इस साल फरवरी में शाओमी द्वारा किए गए अवैध रिवेन्यू जेनरेशन के संबंध में जांच शुरू की थी।

केन्द्रीय एजेंसी ने Xiaomi की विदेशी फंडिंग, शेयरधारिता, उसके वित्तीय विवरणों और संबंधित गतिविधियों की जांच की। अप्रैल की शुरुआत में, ED ने कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन को तलब किया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 3, 2022 6:08 PM IST



new arrivals in india