comscore शाओमी Mi MIX 2s आज होगा लॉन्च, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीम | BGR India
News

शाओमी Mi MIX 2s आज होगा लॉन्च, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीम

शाओमी आज चीन में Mi MIX 2s स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए तैयार है।

  • Updated: February 15, 2022 5:04 PM IST
xiaomi mi mix 2s weibo

शाओमी आज चीन में एक इवेंट की मेजबानी करने जा रहा है, जहां वह Mi MIX 2 के अपग्रेडेड वर्जन को पेश करेगा। शाओमी के अधिकारियों द्वारा विभिन्न लीक और टीजर के सौजन्य से, हमें पहले से ही अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में जानकारी है। आइए इस इवेंट के पहले जाते हैं कि आज लॉन्च होने वाले Mi MIX 2s में क्या खासियत होगी। Also Read - Mi Band 7 Pro: शाओमी ने लॉन्च किया फिटनेस बैंड, 117 स्पोर्टी मोड के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Also Read - Xiaomi 12s Ultra का ऑफिशियल फर्स्ट लुक आया सामने, मिलेगा तगड़ा कैमरा

इससे पहले कि हम आपको इस फोन के बारे में बताएं उससे पहले आपको इस इवेंट को लाइव देखने के लिए जानकारी दे देते हैं। शाओमी आज अपने इवेंट को शंघाई में 2:00PM लोकल (भारतीय समयनुसार 11:30AM) पर शुरू होगा। यह इवेंट शाओमी के फेसबुक पेज पर लाइव स्ट्रीम होगा, साथ ही शाओमी की चीन की वेबसाइट पर एक समर्पित पेज भी होगा। Also Read - Redmi Pad 3C पर हुआ लिस्ट, 67W चार्जिंग फीचर के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च

शाओमी Mi MIX 2s का डिजाइन

आज इवेंट में ऑफिशियली पेश होने से पहले Mi MIX 2s की तस्वीरों और वीडियो को कई बार ऑनलाइन देखा गया है। सभी लीक में एक बात सामने आई है कि Mi MIX 2s पिछले साल के Mi MIX 2 से ज्यादा अलग नहीं दिखाई देगा। अफवाह है कि नए स्मार्टफोन में टॉप राइट कॉर्नर में सेल्फी-notch होगा।

उम्मीद की जा रही है कि Mi MIX 2s में 5.99-इंच डिसप्ले फुल HD+ (2160×1080 पिक्सल) रेजोल्यूशन और 18:9 एस्पेक्ट रेशियो होगा। संभावना है कि स्मार्टफोन में थोड़ा अधिक स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात होगा और शीर्ष और नीचे स्लिम बेजल के साथ बेजल-लैस डिजाइन के साथ आएगा। बेजल्स में कोई संदेह नहीं है कि सेल्फी-कैमरा, इयरपीस और सेंसर को साथ में रखेगा।

बैक में कुछ बदलाव किए जाने तय लग रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बार शाओमी Mi MIX 2s में ड्यूल कैमरा सेटअप दे सकती है। रियर कैमरा मॉड्यूल टॉप-लेफ्ट कॉर्नर पर होगा। वहीं, कंपनी द्वारा टीज किया गया था कि फोन का कैमरा AI क्षमता से लैस होगा। कैमरा 4K वीडियो को 60fps और स्लो-मोशन वीडियो को 480fps पर कैप्चर करेगा। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि शाओमी इसमें सोनी के नए IMX363 इमेज सेंसर का उपयोग कर सकता है।

कैमरा मॉड्यूल के नीचे एक सर्कुलर फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। हाल ही में सामने आए लीक में दिखाया गया था कि Mi MIX 2s में अंडर-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

शाओमी Mi MIX 2s की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

उम्मीद के अनुसार Mi MIX 2s क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रेगन 845 SoC से लैस होगा। AnTuTu बेंचमार्क में इस स्मार्टफोन को 273,741 स्कोर मिले हैं। इसके साथ ही इसमें 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरन स्टोरेज हो सकती है। कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि इसके टॉप वेरिएंट में 8जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज होगी वहीं, पावर बैकअप के लिए फोन में 3,400mAh की बैटरी होगी। इसके अलावा शाओमी ने यह पहले ही वायरलेस चार्जिंग क्षमताओं की उपस्थिति की पुष्टि कर दी है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो Mi MIX 2s स्मार्टफोन MIUI 9-बेस्ड एंड्राइड Oreo पर कार्य करेगा। इसके अलावा फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही फेस अनलॉक फीचर भी दिया जाएगा।

शाओमी Mi MIX 2s की अनुमानित कीमत

हालांकि हम शाओमी की आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन, हाल की रिपोर्टों से उम्मीद की जाए तो Mi MIX 2s की कीमत RMB 4,000 (लगभग 40,000 रुपए) के आसपास की रखी जा सकती है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत में स्मार्टफोन लॉन्च करते समय शाओमी चीन की कीमत ही रखेगा या नहीं। पिछले साल Mi MIX 2 को 35,999 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था और वर्तमान में यह 32,999 रुपए में उपलब्ध है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 27, 2018 10:24 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:04 PM IST



new arrivals in india