comscore
News

शाओमी भारत में इस साल वाटर प्यूरीफायर, लैपटॉप और वॉशिंग मशीन को करेगी लॉन्च!

कंपनी दिसंबर से पहले इन प्रॉडक्ट्स को भारत में लॉन्च कर सकती है।

xiaomi-mi-logo-stock-bgr-2

चाइनीज कंपनी शाओमी ने भारत में Redmi Note 7 और Note 7 Pro को लॉन्च कर दिया है। ये दोनों स्मार्टफोन आने वाले हफ्तों में अलग-अलग तारीख को बिक्री के लिए आएंगे। कंपनी ने इसके अलावा भारतीय मार्केट में Mi LED TV 4A Pro और Mi Sports ब्लूटूथ ईयरफोन बेसिक को भी लॉन्च किया है। हालांकि अब चाइनीज कंपनी शाओमी स्मार्टफोन पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए दूसरे प्रॉडक्ट्स पर भी फोकस कर रही है। कंपनी पहले ही भारत में स्मार्ट टीवी, एयर प्यूरिफायर और सिक्योरिटी कैमरा को लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी भारतीय मार्केट में दूसरे नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने पर काम कर रही है।
Mint को दिए गए इंटरव्यू में शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने कहा कि इस साल हम बड़ी कैटेगरी जैसे वॉटर प्यूरीफायर, लैपटॉप और वॉशिंग मशीन जैसे प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने पर फोकस कर रहे हैं। इसके अलावा कंपनी दो से तीन छोटी कैटेगरी में भी अपने प्रॉडक्ट्स को लॉन्च कर सकती है।

कंपनी इन नई कैटेगरी के जरिए भारतीय मार्केट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहती है। मनु जैन ने कहा कि स्मार्टफोन मार्केट में अभी हमारा 30% मार्केट शेयर है। यह हमारे सबसे तेजी से बढ़ता सेगमेंट है।

चीन में शाओमी का पहले ही बड़ा पोर्टफोलियो है। इस पोर्टफोलियो में स्मार्ट राइस कुकर, वाटर प्यूरीफायर, एयर कंडीशन, ड्रोन और स्मार्ट स्कूटर जैसे प्रॉडक्ट्स शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी कुछ कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रॉडक्ट्स को इस साल दिसंबर से पहले लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: March 1, 2019 9:00 AM IST