comscore
News

शाओमी ने भारत में लॉन्च किए Mi Band 3 और ट्रॉली समेत पांच नए प्रोडक्ट्स

शाओमी ने Smarter living event में इन प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है।

Xiaomi Mi Band 3

चाइनीज कंपनी शाओमी ने मार्केट में अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर दिया है। हालांकि इस बार कंपनी ने दिवाली फेस्टिवल सीजन को देखते हुए स्मार्टफोन के बजाए स्मार्ट प्रॉडक्ट्स पर फोकस किया है। कंपनी ने इवेंट में पांच प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं जिनमें Mi Band 3, Mi TV 4A (अलग साइज में), Mi Air Purifier 2S, Mi Smart Camera और एक ट्रॉली बैग शामिल है।

इन प्रोडक्ट्स के जरिए कंपनी भारतीय मार्केट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहती है। कंपनी के ये सभी प्रोडक्ट्स Mi.com और Mi Home stores पर उपलब्ध होंगे। कंपनी इन प्रोडक्ट्स को इन दो चैनलों के अलावा फ्लिपकार्ट और अमेजन पर भी बेचेगी।

Mi Band 3

Mi Band 3 का भारत में लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इससे पहले इसके पुराने वर्जन Mi Band 2 और HRX एडिशन को भारत में अच्छी खासी सफलता मिली थी। Mi Band 3 में 0.78इंच OLED डिस्प्ले है जो राउंडेड एज और डिप्रेस्ड बटन के साथ आता है। इसमें आप हार्ट रेट सेंसर के साथ दूसरी फिटनेस और एक्टिविटी ट्रैकिंग को कंट्रोल कर सकते हैं। यह बैंड 50m तक वॉटर रेसिस्टेंट है। कंपनी का दावा है कि Band 3 आपको स्मार्टफोन से ईजी कनेक्ट हो जाएगा। यूजर Mi Band 3 पर आसानी से देख पाएगा कि उसे कौन कॉल कर रहा है और वह डायरेक्टली इनकमिंग कॉल को म्यूट कर पाएगा। कंपनी का दावा है कि इस बैंड की बैटरी लाइफ 20 दिनों की है। इस डिवाइस की कीमत 1,999 रुपये है और यह 28 सितंबर से बिक्री के लिए आएगा। आप इसे अमेजन और Mi.com ms दोपहर 12 बजे खरीद  सकते हैं।

New Mi LED TV 4A Pro

Image credit: Xiaomi

शाओमी ने इवेंट में Mi TV 4A को भी लॉन्च किया है। इसमें FHD+ डिस्प्ले पैनल और HDR है। टीवी में Amlogic 64-bit क्वॉड कोर सीपीयू है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 1.5GHz, 2जीबी रैम, 8जीबी स्टोरेज और माली -450 GPU है। यह टीवी AI वॉयस रिक्गनाइजेशन टूल्स के साथ आता है। टीवी का Mi रिमोट वॉयस सर्च के साथ आता है। Chromecast के साथ आ रहे इस टीवी में आपको पहले से ही यूट्यूब, गूगल प्ले म्यूजिक प्री-इंस्टॉल मिल जाएंगे। यह टीवी 20W स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है। इसमें आपको 3 HDMI ports, 2 USB ports, S/PDIF input, Bluetooth v4.2, Wi-Fi, और ईथरनेट जैसे पोर्ट मिल जाएंगे। Mi LED TV 4A Pro अब 32 इंच, 49 इंच और 55 इंच डिस्प्ले साइज में उपलब्ध होगा। 32-inch Mi LED TV 4A Pro की कीमत 14,999 रुपये, 49-इंच वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपये और 55 इंच वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये है। 55 इंच वाला स्मार्ट-टीवी 10 अक्टूबर को Mi.com और फ्लिपकार्ट पर दोपहर 12 बजे बिक्री के लिए आएगा। 49इंच और 32इंच वाले टीवी 9 अक्टूबर को रात 9 बजे अमेजन और Mi.com पर बिक्री के लिए आएंगे। इसके अलावा यह टीवी Mi Home और ऑफलाइन पार्टनर पर भी सेल के लिए आएंगे।

Mi Security Camera

Image credit: Xiaomi

शाओमी का Mi Smart Camera PTZ एडिशन पहला सिक्योरिटी रिलेडिट प्रोडक्ट है जिसे कंपनी ने लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस 1080p वीडियो रिजॉल्यूशन से रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है। यह वीडियो को H.265 में एनकोड करता है जिससे वीडियो कम स्टोरेज लेती है। यह कैमरा 360 डिग्री व्यूइंग एंगल के साथ आता है। कैमरे में इंफ्रारेड नाइट विजन है और यह इनहेंस्ड मोशन डिटेक्शन के लिए AI का इस्तेमाल करता है। शाओमी ने कैमरा को कंट्रोल करने के लिए टू वे वॉयस कंट्रोल का फंक्शन दिया है। कंपनी ने इस कैमरे की कीमत 2,699 रुपये रखी है और यह 10 अक्टूबर को अमेजन, फ्लिपकार्ट और Mi.com और Mi Home स्टोर्स पर बिक्री के लिए आएगा।

Xiaomi Mi Air Purifier 2S

Image credit: Xiaomi

Mi Air Purifier 2S शाओमी के पुराने एयर प्यूरीफायर का अपग्रेडिड वर्जन है। Purifier 2S में OLED डिस्प्ले है जिसमें आप एयर क्वॉलिटी, टैंपरेचर, ह्यूमिडिटी और दूसरी चीजों को ट्रैक कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि प्यूरीफायर का लाइट सेंसर ऑटोमेटिक लाइटिंग कंडीशन को एडजस्ट करता है। इस डिवाइस में “high precision laser sensor” है जो एयर क्वॉलिटी को माइक्रोस्कोपिक लेवल पर मॉनिटर करता है। इसका फिल्टरेशन सिस्टम ऑरिजनल एयर प्यूरीफायर से काफी पावरफुल है। यूजर्स ऐप के जरिए अपने मोबाइल पर प्यूरीफायर को कंट्रोल कर सकते हैं। Mi Air Purifier 2S की कीमत 8,999 रुपये है और यह 28 सितंबर से 12 बजे अमेजन, फ्लिपकार्ट और Mi.com और Mi Home स्टोर्स पर बिक्री के लिए आएगा।

Xiaomi Trolley

Image credit: Xiaomi

कंपनी ने इवेंट में पांचवा प्रोडक्ट ट्रॉली के रूप में पेश किया है। इसे 20इंच और 24इंच के दो साइज में उतारा गया है। यह ट्रॉली German Bayer Makrolon TMPC material से बनी है। यह एक सूटकेस है जिसके नीचे व्हील हैं और सिक्योरिटी के लिए इसमें कस्टम लॉक है। यह वाटर रेसिस्टेंट है और इसके 20इंच वाले साइज की कीमत 2,999 रुपये और 24इंच वाले साइज की कीमत 4,299 रुपये है। भारत में यह तीन कलर में बिक्री के लिए आता है। यह 10 अक्टूबर को अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

  • Published Date: September 27, 2018 1:30 PM IST