comscore Redmi Note 8 स्मार्टफोन के लिए Xiaomi ने 399 रुपये में पेश किया Mi Protective Glass | BGR India Hindi
News

Redmi Note 8 स्मार्टफोन के लिए Xiaomi ने 399 रुपये में पेश किया Mi Protective Glass

Xiaomi ने दिसंबर 2019 में Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन के लिए स्क्रीन प्रोटेक्टर ग्लास (Mi Protective Glass) लॉन्च किए थे। अब कंपनी ने Redmi Note 8 स्मार्टफोन के लिए भी Mi Protective Glass पेश कर दिया है। Xiaomi का कहना है कि Mi Protective Glass को Corning के साथ मिलकर तैयार किया गया है।

  • Published: February 13, 2020 10:01 AM IST
xiaomi-redmi-note-8-mi-protective-tempered-glass

Xiaomi ने दिसंबर 2019 में Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन के लिए स्क्रीन प्रोटेक्टर ग्लास (Mi Protective Glass) लॉन्च किए थे। अब कंपनी ने Redmi Note 8 स्मार्टफोन के लिए भी Mi Protective Glass पेश कर दिया है। Xiaomi का कहना है कि Mi Protective Glass को Corning के साथ मिलकर तैयार किया गया है। Xiaomi का कहना है कि इन प्रोटेक्शन ग्लास में Oleophobic कोटिंग के साथ आता है जो कि लोकल प्रोटेक्शन ग्लास के मुकाबले 5X प्रोटेक्शन प्रोवाइड करता है। शाओमी का यह भी कहना है कि ये प्रोटेक्शन ग्लास हाई विजिबलिटी और फुल क्लैयरिटी के साथ आते हैं। इनकी हार्डनेस रेटिंग 9H है।


Redmi Note 7 सीरीज और Redmi Note 8 स्मार्टफोन का डिस्प्ले साइज और सेंसर प्लेसमेंज एक जैसी है। ऐसे में इस प्रोटेक्शन ग्लास को दोनों स्मार्टफोन में यूज किया जा सकता है। Redmi Note 8 के लिए पेश किए गए Mi Protective Glass  को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com से 399 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। बता दें कि शाओमी ने कुछ दिन पहले ही Redmi Note 8 स्मार्टफोन के 4GB + 64GB वर्जन की कीमत 500 रुपये बढ़ाई है।

Redmi Note 8 Features and specifications

Redmi ने इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में Coring Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन जोड़ी गई है। स्मार्टफोन 90% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। Redmi Note 8 में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 665 SoC दिया है। स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड-कैमरा सेटअप है और साथ ही फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी सेट किया है। इस स्मार्टफोन में शामिल क्वॉड कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का Samsung GM-1 प्राइमरी कैमरा सेंसर सेट किया गया है।

इससे पहले Xiaomi Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिला था। शाओमी की ओर से जारी किया नया सॉफ्टवेयर MIUI 10 का अपडेट Android 10 के साथ आता है। हालांकि Xiaomi ने होम मार्केट चीन में Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन के लिए जारी किया गया MIUI 11 अपडेट Android 10 पर आधिरित है। कंपनी जल्द ही भारत में Android 10 पर आधारित अपडेट रोल आउट करेगी। शाओमी की ओर से जारी किया अपडेट Android के December सिक्योरिटी पैच के साथ आता है जिसका साइज 337MB है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 13, 2020 10:01 AM IST