comscore
News

शाओमी ने लॉन्च की फास्ट चार्जिंग Mi Micro USB केबल, जानें क्या है खासियत

केबल ब्रेडिड फिनिश के साथ आती है, जिसका मतलब है कि यह “टैंगल फ्री” है और यह ऊलझेगी नहीं।

Mi MicroUSB braided cable

Image credit: Xiaomi


शाओमी इंडिया ने भारतीय मार्केट में अपना एक नया प्रोडक्ट Mi Micro USB ब्रेडिड केबल लॉन्च किया है। शाओमी ने इसकी खबर अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। ट्विट में प्रोडक्ट के डिजाइन, बिल्ड क्वालिटी, कीमत और उपलब्धता के बारे में सभी जानकारी दी गई है।

घोषणा के मुताबिक, कंपनी का दावा है कि यह USB केबल काफी मजबूत है। केबल कल यानी 15 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 249 रुपये है और यह Mi.com, Mi Store app और Mi stores से खरीदी जा सकती है।

कंपनी ने यह भी कहा है कि Mi Micro USB केबल 2A फास्ट चार्जिंग तक सपोर्ट करता है। कंपनी की तरफ से बताई यह जानकारी कई यूजर्स के लिए काफी अच्छी बात है क्योंकि सभी केबल फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ नहीं आती है। फास्ट चार्जिंग के लिए केबल को स्पेशल तौर पर फास्ट डाटा ट्रांसफर और चार्जिंग के लिए डिजाइन किया जाता है।

केबल ब्रेडिड फिनिश के साथ आती है, जिसका मतलब है कि यह “टैंगल फ्री” है और यह ऊलझेगी नहीं। शाओमी ने इस बारे में कोई कमेंट नहीं किया कि कंपनी ने 2019 में माइक्रो-USB कैबल क्यों लॉन्च की है। हालांकि देखा जाए तो अभी भी ज्यादातर स्मार्टफोन माइक्रो USB पोर्ट ऑप्शन के साथ आते हैं।

  • Published Date: January 15, 2019 3:30 PM IST