comscore
News

सूटकेस के बाद शाओमी ने हाथ की घड़ी पेश की

कंपनी ने इसे TwentySeventeen Light के नाम से पेश किया है।

xiaomi-wristwatch

Image Credit: Gizmochina


चाइनीज कंपनी शाओमी को वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है, लेकिन कंपनी अब स्मार्टफोन के बाहर भी अपने पोर्टफोलियों को बढ़ाने में लगी हुई है। कंपनी ने अपने पोर्टफोलियों को बढ़ाते हुए wristwatch (हाथ की घड़ी) को जोड़ा है। कंपनी ने इसे ‘TwentySeventeen Light’ के नाम से लॉन्च किया है। Gizmochina के मुताबिक इसे ‘Youpin’ प्लेटफॉर्म के तहत लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे 499 युआन में पेश किया है जो भारतीय कीमत के हिसाब से 5,300 रुपये होते हैं।
‘TwentySeventeen Light’ को Shenzhen Micro-intelligence Co. Ltd ने मैन्युफैक्चर किया है। यह मैकेनिकल wristwatches काइनेटिक एनर्जी से चलती है इसलिए इसमें बैटरी की जरूरत नहीं है।

शाओमी की इस घड़ी में Sapphire crystal का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह स्क्रैच रेसिस्टेंट है। इसे ब्लू कोटिंग प्रोसेस से तैयार किया गया है। यह घड़ी दो डायल कलर ब्लैक और वाइट में उपलब्ध है। इसके अलावा इसका स्टैप भी आपको ब्लैक और ब्राउन समेत दो कलर में मिल जाएगा। यह घड़ी 5ATM तक वाटर रेसिस्टेंट है, इसका मतलब है कि हल्की फुल्की बारिश का घड़ी पर कोई फर्क नहीं होगा।

शाओमी ने इससे पहले Mi Luggage suitcase को भी भारत में लॉन्च किया है। यह सूटकेस भारत में दो साइज 20 इंच और 24 इंच में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत क्रमश: 2,999 रुपये और 4,299 रुपये है।

  • Published Date: October 3, 2018 9:07 AM IST