comscore Xiaomi आज लॉन्च करेगा अपना फास्ट चार्जर, 17 मिनट में फुल चार्ज होगा स्मार्टफोन | BGR India
News

Xiaomi आज लॉन्च करेगा अपना फास्ट चार्जर, 17 मिनट में फुल चार्ज होगा स्मार्टफोन

अभी फास्ट चार्चिंग के मामले में ओप्पो का SuperVOOC पहले पायदान पर है।

Xiaomi Super Charge Turbo main

इन दिनों स्मार्टफोन मेकर्स के बीच फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की दौड़ चल रही है। फिलहाल फास्टेड वायर्ड चार्चिंग के मामले में Oppo’s SuperVOOC पहले पायदान पर है, जो 50W पावर आउटपुट के साथ आता है। ये 10V/5A पावर सप्लाई के साथ आता और बैटरी को दो हिस्सों में चार्ज करता है। हुवावे ने साल के शुरुआत MWC 2019 में 55W फास्ट चार्जिंग Mate X लॉन्च किया लेकिन अभी ये कॉमर्शियली मार्केट में नहीं उतारा गया है। फास्ट चार्चिंग के दौड़ में अब एक और चाइनीच स्मार्टफोन मेकर शाओमी भी शामिल हो गया है। शामोमी फास्ट चार्जिंग के मामले में पहले नंबर पर रहना चाहता है। शाओमी इसे Super Charge Turbo नाम दिया है। शाओमी ने बताया कि वे इस चार्ज सपोर्ट को आज चीन में आयोजित इवेंट में लॉन्च कर सकता है।

शाओमी ने नए सुपर चार्ज टर्बो फीचर को लॉन्च करने से पहले इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी की झलक पेश की है। शाओमी के प्रेजिडेंट लिन बिन ने सोशल मीडिया साइट Weibo पर अपने फास्ट चार्जर को टीज करते हुए कहा कि उनका चार्चिंग सिस्टम ओप्पो के SuperVOOC से काफी तेज है। Xiaomi का सुपर चार्च टर्बो 100W चार्ज के साथ आता है जो कि 5A और 20V  पावर सप्लाई के साथ आता है। वहीं ओप्पो का SuperVOOC चार्जर 50W सॉल्यूशन 10V/5A पावर सप्लाई के साथ आता है।

शाओमी ने YouTube पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए Super Charge Turbo और SuperVOOC के बीच अंतर दिखाया है। शाओमी का फास्ट चार्जर केवल 17 मिनट में 100 प्रसेंट चार्च करता है, वहीं ओप्पो का चार्जर 17 मिनट में केवल 65 प्रसेंट चार्ज करता है। वहीं हुवाले का 55W वाला चार्जर Mate X को 35 मिनट में फुल चार्ज करता है।.

  • Published Date: March 26, 2019 12:23 PM IST