comscore Mi Fan Festival में शाओमी पेश कर सकती है 22 नए प्रोडक्ट्स | BGR India Hindi
News

Mi Fan Festival में शाओमी पेश कर सकती है 22 नए प्रोडक्ट्स

शाओमी अपनी 10वीं सालगिरह का जश्न मना रही है और इस सफलता का जश्न मनाने के लिए कंपनी Mi Fan Festival का आयोजन कर रही है। Mi Fan Festival शुक्रवार 3 अप्रैल को होगी। इस मौके पर कंपनी 22 नए प्रोडक्ट्स की घोषणा कर सकती है।


शाओमी अपनी 10वीं सालगिरह का जश्न मना रही है और इस सफलता का जश्न मनाने के लिए कंपनी Mi Fan Festival का आयोजन कर रही है। Mi Fan Festival शुक्रवार 3 अप्रैल को होगी। इस मौके पर कंपनी 22 नए प्रोडक्ट्स की घोषणा कर सकती है। यदि हम पिछले साल हुए Mi Fan Festival पर ध्यान दें तो शाओमी इस मौके पर अपने भविष्य के डिवाइस की एक लिस्ट जारी कर सकती है। Also Read - Xiaomi, Redmi, Poco के स्मार्टफोन हुए महंगे, इस वजह से कंपनी ने बढ़ाई कीमत

इस लिस्ट में कुछ Internet of Things (IoT) हार्डवेयर भी शामिल हो सकते हैं। पिछले साल शाओमी ने फैन फेस्टिवल में भारत में मौजूद विभिन्न स्मार्टफोन पर डिस्काउंट प्रदान किया था। हालांकि ऐसा नहीं लग रहा कि कंपनी इस ट्रेंड को इस बार भी जारी रखेगी। चूंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन लागू है। Also Read - Poco F2 अटकलों पर लगी रोक, नहीं होगा Redmi K30 Pro का रिब्रांडेड वर्जन?

ऐसे में कंपनी स्मार्टफोन पर डिस्काउंट प्रदान नहीं करेगी। Mi Fan Festival 2020 कंपनी की 10वीं सालगिरह है। कंपनी द्वारा जारी किया गया एक पोस्टर इस बात का संकेत देता है कि कंपनी 22 नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी दे सकती है। 3 अप्रैल को ये इवेंट चीन में 2 बजे और भारत में 12 बजे शुरू होगा। Also Read - Xiaomi Redmi Note 9 स्मार्टफोन सर्टिफिकेशन वेबसाइट 3C पर हुआ स्पॉट

Mi Fan Festival 2020 हो सकती है खास

शाओमी ने अफने किसी प्रोडक्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि कंपनी ने एक स्मार्ट होम डिवाइस की झलक जरूर दिखाई है। साथ ही इस इवेंट में कंपनी कोई नया स्मार्टफोन भी जारी नहीं करेगी। पिछले साल शाओमी ने भारत में मी फैन फेस्टिवल में पोको, रेडमी स्मार्टफोन के साथ मी टीवी पर भी डिस्काउंट प्रदान किया था। इसके अतिरिक्त कंपनी ने 1 रुपये की सेल का आयोजन भी किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस बार भी वहीं ट्रेंड फॉलो नहीं करेगी।

बता दें कि शाओमी ने अपने विभिन्न स्मार्टफोन की कीमतों में इजाफा करने का संकेत दे दिया है। चूंकि पिछले महीने हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में मोबाइल फोन्स पर जीएसटी को 12 फीसदी से बढ़ाकर 18 फीसदी कर दिया गया था। जो 1 अप्रैल से लागू हो गई है। इसके बाद कंपनी ने अपने विभिन्न स्मार्टफोन की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। शाओमी के अतिरिक्त ओप्पो, रियलमी आदि कंपनियों ने भी अपने फोन्स की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 1, 2020 3:23 PM IST