comscore Xiaomi भारत में जल्द लॉन्च कर सकती है RedmiBook लैपटॉप | BGR India Hindi
News

Xiaomi भारत में जल्द लॉन्च कर सकती है RedmiBook लैपटॉप

Xiaomi India जल्द ही भारत में अपना लैपटॉप RedmiBook को लॉन्च कर सकता है। RedmiBook लैपटॉप की सीरीज अफोर्डेबल कीमत में लेटेस्ट हार्डवेयर और मिनिमलिस्ट डिजाइन के लिए जानी जाती है। Xiaomi फैन्स काफी लंबे समय से इस लैपटॉप को भारत में लॉन्च किए जाने की मांग कर रहे हैं।

Xiaomi RedmiBook

Xiaomi India जल्द ही भारत में अपना लैपटॉप RedmiBook को लॉन्च कर सकता है। RedmiBook लैपटॉप की सीरीज अफोर्डेबल कीमत में लेटेस्ट हार्डवेयर और मिनिमलिस्ट डिजाइन के लिए जानी जाती है। Xiaomi फैन्स काफी लंबे समय से इस लैपटॉप को भारत में लॉन्च किए जाने की मांग कर रहे हैं। रेडमीबुक भारत में लॉन्च किए जाने की अटकलों को Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain और Intel India के मैनेजिंग डायरेक्टर Prakash Mallya के बीच हुए एक मीटिंग के बाद से बल मिला है। मनु कुमार जैन ने इस मुलाकात की फोटो ट्विटर पर शेयर की है।


Xiaomi RedmiBook expected to launch soon in India

मनु कुमार जैन ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रकाश माल्या के साथ स्मार्टफोन, लैपटॉप और टेक्नोलॉजी के टॉपिक पर मुलाकात हुई।मनु कुमार जैन के ट्वीट करते हुए यूजर्स ने अंदाजा लगाना शुरू कर दिया कि शाओमी जल्द ही भारत में RedmiBook सीरीज लॉन्च कर सकती है। इससे पहले Xiaomi India ने RedmiBook के लिए ट्रेड मार्क भी रिसीव कर लिया है। ऐसे में संभव है कि मनुकुमार जैन की प्रकाश माल्या से मीटिंग शाओमी की अफोर्डेबल लैटपटॉप सीरीज को भारत में करने को लेकर हुई हो। वहीं खबरें ये भी हैं कि कंपनी प्रीमियम लैपटॉप सीरीज “Mi Notebook” को भी भारत में लॉन्च कर सकती है।

माना जा रहा है कि कंपनी जल्द से जल्द इन लैपटॉप को भारत में लॉन्च कर सकती है। Xiaomi पहले ही हिंट दे चुकी है कि वह 2020 में भारत में Mi-ब्रांड के प्रोडक्ट के पोर्टफोलियो बढ़ा सकती है। ऐसे में शाओमी के लैपटॉप पहली लिस्ट में है। बता दें कि कंपनी ने होम मार्केट चीन में दिसंबर 2019 में RedmiBook 13 लाइनअप लॉन्च किए हैं।

Xiaomi RedmiBook 14: Price and Specifications

RedmiBook 14 को स्पेस ग्रे और रोज गोल्ड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इस लैपटॉप को चीन में RMB 3,999 (लगभग 40,000 रुपये) कीमत में लॉन्च किया गया है। यह लैपटॉप चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और 6 सितंबर को चीन के समय अनुसार सुबह 10 बजे सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इसका बेस मॉडल 8GB रैम और 256GB SSD के साथ आता है और इसमें intel Core i5 प्रोसेसर दिया गया है।

इसके अलावा इसका एक 512GB SSD स्टोरेज मॉडल भी है, जो Core i5 या Core i7 प्रोसेसर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा। इसमें Core i5 मॉडल की कीमत RMB 4,499 (लगभग 45,000 रुपये) और Core i7 मॉडल की कीमत RMB 4,999 (लगभग 50,000 रुपये) है।

RedmiBook 14 लैपटॉप मैटल युनिबॉडी डिजाइन के साथ आता है और लगभग Apple MacBook Air की डिजाइन शैली से मेल खाता है। इसमें शामिल प्रोसेसर के साथ यूजर्सस को NVIDIA MX250 ग्राफिक्स प्रोसेसर मिलता है, जो मिड-टीयर गेमिंग के लिहाज से अच्छा है। लैपटॉप का कुल वजन 1.5 किलोग्राम है और इसमें 14-इंच की डिस्प्ले दी गई है।

Xiaomi ने इसमें मॉर्डन स्टैंडबाय सिस्टम भी जोड़ा है, जो एक्टिवेट होने पर परफॉर्मेंस को तुरंत बढ़ा देता है। इसके अंदर Windows 10 और Microsoft Office प्री-इंस्टॉल आता है। Xiaomi का दावा है कि यह लैपटॉप इन-बिल्ट कूलिंग सिस्टम के साथ आता है और 10 घंटों तक का बैटरी बैकअप देता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 4, 2020 8:31 PM IST