comscore
News

शाओमी का फ्लैगशिप Mi 9 आज होगा लॉन्च, यहां देखें लॉन्च इवेंट

कंपनी इस स्मार्टफोन के लॉन्च को अपनी वेबसाइट पर लाइव दिखाएगी।

Xiaomi Mi 9 colors

Image credit: Xiaomi


शाओमी आज अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप Mi 9 को लॉन्च करने वाला है। कंपनी आज इस स्मार्टफोन को बीजिंग में होने वाले एक लॉन्च इवेंट में लॉन्च करेगी। आपको बता दें की स्मार्टफोन Mi 8 का अपग्रेड है, जिसे कंपनी ने पिछले साल 2018 में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन के पहले से ही कई लीक्स और रेंडर्स देखने को मिल चुके हैं। यहां तक की कंपनी ने भी इस स्मार्टफोन को जोर शोर से टीज किया है। स्मार्टफोन के लीक्स के कारण इसकी कई मुख्य स्पेसिफिकेशंस सामने आ चुकी है। स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट के लिए एक डेडिकेटेड बटन दिया होगा और साथ ही यह स्मार्ट एंटेना के साथ आएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन के ग्लोबल लॉन्च के लिए MWC 2019 को चुना है। आज यह स्मार्टफोन केवल चीन में लॉन्च के लिए आयोजित किया गया है।

ऐसे देखें लाइव इवेंट

कंपनी इस स्मार्टफोन के लॉन्च को अपनी वेबसाइट पर लाइव दिखाएगी। लॉन्च भारतीय समय अनुसार सुबह 11:30 बजे शुरू होगा। हालांकि आपको बता दें कि कंपनी इस स्मार्टफोन को आज चीन के लिए लॉन्च कर रही है, तो ऐसा हो सकता है कि इवेंट में ज्यादातक प्रजेंटेशन चीनी भाषा में पेश की जाए। अग्रेजी में लाइव अपडेट के लिए आप कंपनी के ऑफिशियल ट्विटर और फेसबुक पेज पर जा सकते हैं। इसके अलावा आप लाइव अपडेट्स के लिए BGR India हिंदी के ट्विटर पेज पर भी बने रह सकते हैं।

जैसा की हमने आपको ऊपर बताया है कि कंपनी के द्वारा अभी तक आई जानकारी के मुताबिक स्मार्टफोन में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन, ड्यूल चैनल GPS और स्मार्ट एंटेना होगा। इसके अलावा पहले आई कुछ लीक्स के मुताबिक, स्मार्टफोन में 6.4-इंच की 1080 पिक्सल वाली OLED डिस्प्ले हो सकती है और साथ ही डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन दी जा सकती है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 855 के साथ लॉन्च कर सकती है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में 48-मेगापिक्सल + 16-मेगापिक्सल और 12-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इसके अळावा इसमें 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जा सकता है। स्मार्टफोन में 3,500mAh बैटरी दी जा सकती है और साथ ही कंपनी इसे एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 के साथ प्रीलोड भी कर सकती है।

  • Published Date: February 20, 2019 9:23 AM IST