comscore
News

शाओमी Mi A1 को मिलनी शुरू हुई एंड्रॉइड 9 पाई की स्टेबल अपडेट

इस महीने की शुरुआत में कुछ शाओमी Mi A1 यूजर्स का कहना था कि उन्हें यह लेटेस्ट अपडेट मिलनी शुरू हो गई है।

xiaomi-mi-a1-review-bgr-1

शाओमी के पहले एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन Mi A1 को आखिरकार एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट मिलनी शुरू हो गई है। पिछले कुछ समय से इस फिर्मवेयर की बेटा टेस्टिंग चल रही थी और इसके रिलीज में डीले भी हो रहा था। अब कंपनी ने आखिरकार साल के आखिरी कुछ दिनों में अपने Mi A1 यूजर्स को नए साल का तोहफा दे दिया है।

इस बात की घोषणा कंपनी ने MIUI फोरम के जरिए की है। यह OTA अपडेट भारत के साथ-साथ ग्लोबली रोल-आउट की जा रही है। MIUI फोरम के मुताबिक, यह अपडेट पिछले हफ्ते Hong Kong के यूजर्स के लिए रोल-आउट की गई थी।

इस महीने की शुरूआत में कुछ शाओमी Mi A1 यूजर्स का कहना था कि उन्हें यह लेटेस्ट अपडेट मिलनी शुरू हो गई है। हालांकि कंपनी ने उस समय इसकी किसी प्रकार की घोषणा नहीं की थी। यह एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन पिछले साल एंड्रॉइड 7.0 नौगट के साथ लॉन्च किया था। हालांकि इसे लॉन्च के बाद तुरंत एंड्रॉइड 8.0 ओरियो दे दिया गया था।

यह लेटेस्ट स्टेबल एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट बिल्ड नंबर PKQ1.180917.001.V10.0.3.0.PDHMIFK के साथ आता है और इसका साइज 1069.1 एमबी है, जो कि पिछली अपडेट से काफी कम साइज है।

आपको बता दें कि स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। Xiaomi Mi A1 स्मार्टफोन में 3,080 mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

  • Published Date: December 26, 2018 6:51 PM IST