comscore
News

एप्पल AirPods को टक्कर देने के लिए लॉन्च हुए शाओमी AirDots, जानें कीमत

शाओमी AirDots में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 का इस्तेमाल किया गया है।

mi-airdots

Image Credit: PhoneRadar


स्मार्टफोन के अलावा दूसरे एक्सेसरीज के पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाते हुए शाओमी ने अपने नए वायरलैस ईयरबड्स AirDots लॉन्च किए हैं। इन AirDots की सीधी टक्कर मार्केट में मौजूद एप्पल AirPods से होगी।

अगर बात करें इसकी कीमत की तो कंपनी ने वायरलैस ईयरबड्स AirDots को RMB 199 (लगभग 2,100 रुपए) में लॉन्च किया है। नए शाओमी AirDots का वजन 4.2 ग्राम है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 का इस्तेमाल किया गया है। इसके कॉम्पेक्ट साइज के अलावा यह noise केंसिलेशन फीचर्स से लैस है।

AirDots को रखने के लिए एक केस दिया गया है जो कि एप्पल AirPods के केस जैस ही है। ईयरबड्स को चार्ज होने में 12 घंटे का समय लगता है। इसके बाद यह चार घंटे का पावर बैकअप देता है।

शाओमी AirDots को चीन में 11 नवंबर से सेल के लिए पेश किया जाएगा। इन वायरलैस ईयरबड्स को कई ई-रिटेलर्स जैसे शाओमी मॉल, टीमॉल और Suning पर उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, इनकी भारतीय उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें कि एप्पल ने आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के साथ एप्पल एयरपॉड (वायरलेस इन-ईयर हेडफोन) को लॉन्च किया था। कंपनी ने उस समय एयरपॉड को 159 डॉलर (करीब 15,400 रुपये) में लॉन्च किया था।

  • Published Date: November 7, 2018 11:18 AM IST