comscore Xiaomi Mi Band 4 Leaked : बड़ी बैटरी और कलर डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है Mi Band 4 | BGR India
News

Xiaomi Mi Band 4 Leaked : बड़ी बैटरी और कलर डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है Mi Band 4

Xiaomi Mi Band 4 Leaked : रिपोर्ट के मुताबिक, Mi Band 4 में कंपनी 135mAh की बैटरी ऑफर कर सकती है। इसके साथ ही Mi Band 4 में कलर डिस्प्ले और Bluetooth 5.0 की कनेक्टिविटी देने का भी दावा किया गया है।

Xiaomi Mi Band 4

(Photo credit: Gizmochina)


Xiaomi Mi Band 4 Leaked : चाइनीज कंपनी Xiaomi दुनिया भर में वियरेबल बनाने के मामले में दूसरे नंबर की कंपनी है। चाइनीज कंपनी का अफोर्डेबल Mi Band काफी पॉपुलर डिवाइस है। पिछले साल Xiaomi ने 1,999 रुपये की कीमत में Mi Band 3 लॉन्च किया था। कंपनी ने भारत में इस वियरेबल डिवाइस के Mi Band 3 के दस लाख से ज्यादा यूनिट बेची थी। कंपनी इस साल जल्द ही Mi Band सीरीज का अगला प्रोडॉक्ट जल्द ही लॉन्च करेगा। इस अपकमिंग Mi Bnad के लॉन्च से पहले इसकी कुछ जानकारियां लीक हो गई हैं जिसके मुताबिक कंपनी के अपकमिंग बैंड में कलर डिस्प्ले होगी। बता दें कि इसे पहले लॉन्च किए गए सभी Band में कंपनी ने मोनोक्रोम डिस्प्ले दी थी।

Mi Band सीरीज के चौथे प्रोडॉक्ट में कंपनी ज्यादा कैपेसिटी वाली बैटरी दे सकती है। Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, Mi Band 4 में कंपनी 135mAh की बैटरी ऑफर कर सकती है। पिछले साल लॉन्च किए Mi Band 3 में 110mAh की बैटरी दी गई थी। कंपनी के नए फिटनेस बैंड में Bluetooth 5.0 की कनेक्टिविटी दी गई है।

इसके साथ ही कुछ लीक में इस ओर भी इशारा किया गया था कि Mi Band 4 में Xiaomi के virtual assistant का भी सपोर्ट दिया जा सकता है, जिसे Xiao AI के नाम से जाना जाता है। बता दें कि कंपनी इसे पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया था। ये डिवाइस दो अलग-अलग वेरिएंट्स में लॉन्च की जा सकती है। इस डिवाइस का एक वेरिएंट NFC फीचर के साथ आएगा और दूसरा वेरिएंट non-NFC वर्जन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इसके साथ ही कंपनी ने अपने लेटेस्ट फिटनेस बेंड को Heart Rate Monitoring सिस्टम से भी लैस किया है। पिछले कुछ रिपोर्टस में दावा किया गया था कि इस डिवाइस में Photoplethysmography (PPG) मॉनीटर भी दिया जा सकता है, जो कि जो यूजर के टिशू में शामिल Microvascular Bed में पाए जाने वाले खून की वॉल्यूम का पता लगाता है। Mi Band 4 का NFC वर्जन की चीन में कीमत 499 RMB (करीब 5,040 रुपये) और Mi Band 4 का स्टैंडर्ड वर्जन 200-300  RMB (करीब 2,000 – 3,000 रुपये) हो सकती है।

  • Published Date: May 21, 2019 9:57 AM IST