comscore शाओमी Mi एक्सचेंज प्रोग्राम Mi.com पर हुआ उपलब्ध: ऐसे करेगा काम | BGR India
News

शाओमी Mi एक्सचेंज प्रोग्राम Mi.com पर हुआ उपलब्ध: ऐसे करेगा काम

Mi एक्सेचेंज प्रोग्राम यूजर्स को पुराने फोन के बदले नए फोन की पेशकश कर रहा है।

  • Published: March 16, 2018 10:14 AM IST
xiaomi-mi-logo-stock-bgr

शाओमी ने अपने व्यापार-संबंधी कार्यक्रम का शुभारंभ किया, जिसमें संभावित ग्राहकों को नवंबर 2017 में एक नए Mi डिवाइस के बदले पुराने स्मार्टफोन को एक्सेचेंज करने की दी गई थी। Mi एक्सचेंज कार्यक्रम सभी Mi होम स्टोर्स पर Cashify के साथ भागीदारी में उपलब्ध था। अब एक्सचेंज प्रोग्राम का इस्तेमाल शाओमी की वेबसाइट के जरिए किया जा सकता है।

गुरुवार को शाओमी ने घोषणा की कि उसने अपनी वेबसाइट पर Miएक्सचेंज ऑफर का विस्तार किया है। Mi एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत, उपभोक्ताओं को एक इंस्टेंट एक्सचेंज कूपन मिलेगा, जिसकी मदद से वह वेबसाइट पर एक नया शाओमी का स्मार्टफोन खरीद पाएंगे।

Mi एक्सचेंज का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को पहले शाओमी के वेबपेज पर जाकर वह फोन चेक करना होगा, जिसके साथ एक्सचेंज कर वह फोन खरीदना चाहते हैं। इस प्रक्रिया में उपयोगकर्ताओं को डिवाइस के ब्रांड और मॉडल नंबर का चयन करने के लिए कहा जाएगा, जिससे उपभोक्ता को एक्सचेंज डिवाइस की कीमत का पता लग पाएगा। मूल्य का मूल्यांकन होने के बाद ग्राहकों को आईईएमआई संख्या लिखनी होगी। इस संख्या को पिकअप के समय चेक किया जाएगा।

शाओमी ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि कृपया सुनिश्चित करें कि जिस डिवाइस को आप एक्सचेंज कराना चाहते हैं, उसकी स्क्रीन और बॉडी ठीक हो। इसके अलावा, यदि आपका डिवाइस मेकर आपको क्लाउड-आधारित सुरक्षा सेवाओं के साथ प्रदान करता है, तो कृपया इसे अक्षम कर दें।

आईएमईआई नंबर दर्ज करने और एक्सचेंज कार्यक्रम की शर्तों को स्वीकार करने पर, ग्राहक ‘एक्सचेंज कूपन’ विकल्प को हिट कर सकते हैं। यह प्रक्रिया तुरन्त अपने Mi खाते को एक्सचेंज वैल्यू कूपन के साथ एड कर देगी, जिसका उपयोग केवल Mi.com पर एक नया स्मार्टफोन खरीदने के लिए किया जा सकता है। बता दें कि Mi Home में पर इस कूपन का उपयोग नहीं किया जा सकेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 16, 2018 10:14 AM IST