comscore Xiaomi का 11 साल तक चलने वाला Mi LED Smart Bulb अब ओपन सेल पर उपलब्ध
News

Xiaomi का 11 साल तक चलने वाला Mi LED Smart Bulb अब ओपन सेल पर उपलब्ध, Amazon, Flipkart और Mi.com से खरीदें

Xiaomi Mi LED Smart Bulb : Xiaomi ने घोषणा की है कि उसके Mi LED Smart Bulb को अब कभी भी कोई भी खरीद सकता है। इस स्मार्ट बल्ब को कंपनी क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के तहत लिमिटिड क्वॉन्टिटी में देश में पेश किया गया था। Mi LED Smart Bulb Amazon Alexa और Google Assistant voice assistants के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि Mi LED Smart Bulb की लाइफ 11 साल है।

mi led

Xiaomi Mi LED Smart Bulb : Xiaomi ने घोषणा की है कि उसके Mi LED Smart Bulb को अब कभी भी कोई भी खरीद सकता है। इस स्मार्ट बल्ब को कंपनी क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के तहत लिमिटिड क्वॉन्टिटी में देश में पेश किया गया था। Mi LED Smart Bulb Amazon Alexa और Google Assistant voice assistants के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि Mi LED Smart Bulb की लाइफ 11 साल है। इसका मतलब है कि आपको 11 साल तक इसे बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस Mi LED Smart Bulb को कंपनी की Mi Home app से कंट्रोल किया जा सकता है। यह Mi LED Smart Bulb 1.6 करोड़ कलर को सपोर्ट करता है।
Xiaomi के अलावा Wipro, Syska और Phillips जैसी कंपनियां भी Smart Bulb बेच रही हैं, जिनकी कीमत 749 रुपये से लेकर 2,500 रुपये है। Xiaomi India के चीफ मनु कुमार जैन ने Mi LED Smart Bulb की ओपन अवेलेबिलिटी की जानकारी ट्विट करके दी है।

Mi LED Smart Bulb की कीमत 1,299 रुपये तय की गई है। crowdfunding में इसकी कीमत 300 रुपये तय की गई थी। मनु कुमार जैन ने कहा है कि Xiaomi smart bulb को Flipkart, Amazon और Mi.com के जरिए खरीदा जा सकता है। कंपनी पिछले कुछ समय से भारत में अपने स्मार्टफोन के अलावा दूसरे प्रॉडक्ट्स पोर्टफोलियों को बढ़ाने की कोशिश कर रही है और यह उसी स्ट्रैटजी का हिस्सा है। Xiaomi ने इस Smart Bulb को भारत में Redmi Y3 और Redmi 7 स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया था।  कंपनी का यह स्मार्ट बल्ब अमेजन एलेक्सा वॉयस असिस्टेंंट और गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है।

Mi LED Smart Bulb की दूसरी खासियत यह है कि ये बल्ब 1.6 करोड़ कलर्स को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि ये स्मार्ट बल्ब 11 साल तक चल सकता है। कंपनी के इस स्मार्ट बल्ब को Mi Home app के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। Mi Home ऐप के जरिए आप Mi LED Smart Bulb को कंट्रोल कर पाएंगे। आप इसके जरिए स्मार्ट बल्ब को ऑन/ऑफ, ब्राइटनेस और कलर को बदल पाएंगे।

  • Published Date: June 14, 2019 4:14 PM IST